BREAKING NEWS
KHABAR : लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत प्रदेश में आगामी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : नीमच-मंदसौर संसदीय सीट के कांग्रेस.. <<     VIDEO NEWS: मुरैना में मायावती, बीजेपी-कांग्रेस पर.. <<     REPORT : व्यय प्रेक्षक एसएस दास ने किया मनासा में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : चित्तौड़गढ़ जिले की साडास थाना पुलिस और दो.. <<     VIDEO NEWS: बुरहानपुर में डायरिया का प्रकोप,.. <<     BIG REPORT : मतदाता जागरूकता अभियान के तहत रामपुरा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : इंदौर में विभिन्न ब्राह्मण संगठनों की.. <<     KHABAR : नवनिध हासोमल लखानी पब्लिक स्कूल में.. <<     VIDEO NEWS: खातेगांव में गरीबो के हक के राशन का हो.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव 2024- स्वीप गतिविधियों के तहत.. <<     KHABAR : गायत्री शक्तिपीठ भोपाल में हैप्पीनेस.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : मालवा में मतदान से पहले प्रत्याशियों ने.. <<     KHABAR : जिला कलेक्टर दिनेश जैन के निर्देशन में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
October 3, 2023, 8:12 pm
EXCLUSIVE : विधानसभा चुनाव में टिकटों को लेकर मालवा में भाजपा कर सकती है बड़ा उलटफेर, पढ़े उत्कर्ष शर्मा की रिपोर्ट  

Share On:-

नीमच। मध्य प्रदेश में भी विधानसभा की रणभेरी बज चुकी है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अपना दम दिखाने में लग गई है। सत्ता पाने की चाह में पार्टियां लगातार अंदरखाने रणनीति तैयार कर रही है। अभी तक बीजेपी ने 3 लिस्ट अपने प्रत्याशियों की जारी कर दी है, जिसमें 79 नेताओं को प्रत्याशी बनाया गया है। भाजपा की दूसरी लिस्ट में पार्टी ने दिग्गज नेताओं को मैदान में उतारा है, जिसमे 3 केंद्रीय मंत्री सहित 7 सांसद शामिल है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के नाम पर भी बीजेपी ने मुहर लगाई है। विजयवर्गीय भी इंदौर 01 से विधानसभा में अपना दम दिखाएंगे। साथ ही जारी होने वाली बीजेपी की चौथी सूची में ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कई सांसदों के नाम भी शामिल हो सकते हैं। इन बड़े नेताओं को विधानसभा चुनाव लड़ाकर बीजेपी अपनी कमजोरी को दर्शा रही है। बड़े नेताओं को टिकट मिलने से उन स्थानीय नेताओं के अरमानों पर पानी फिरता नजर आ रहा है जो टिकट की दौड़ में शामिल थे। दूसरी तरफ कांग्रेस ने एक भी लिस्ट अभी तक जारी नहीं की है, लेकिन सूत्रों की माने आज दिल्ली में हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में करीब 100 लोगों के नाम पर मोहर लगी है और अब कांग्रेस अपनी लिस्ट 7 से 8 तारीख तक जारी कर सकती है ऐसा कयास लगाया जा रहा है। 

नीमच जिले के मनासा से चुनाव लड़ सकते हैं किसान नेता बंशीलाल गुर्जर
बीजेपी की चौथी सूची जारी होते ही भाजपा की रणनीति कई हद तक स्पष्ट हो जाएगी। सूत्रों की माने तो बीजेपी किसान नेता बंशीलाल गुर्जर को नीमच जिले के मनासा से मैदान में उतार सकती है। मनासा क्षेत्र में जनआशीर्वाद यात्रा पर हुए पथराव का सीधा असर माधव मारू के टिकट पर पड़ सकता है, इसलिए किसान वोट बैंक को अपने पक्ष में करने के लिए बीजेपी मनासा से किसान नेता बंशीलाल गुर्जर को उतार सकती है। 

ओमप्रकाश सखलेचा को नीमच ला सकती है बीजेपी- 
राहुल गाँधी के एमपी दौरे ने बीजेपी को शती पहुंचाई है, जिसके बाद भाजपा अब अपनी नींव मजबूत कर रही है, जिस सीट पर थोड़ा भी संदेह है उस सीट पर बीजेपी अपने मंत्री व सांसद को उतार रही है। जिसमे नीमच में वर्तमान विधायक एन्टीइन्कम्बेंसी से जुझ रहे हैं और दूसरी तरफ बीजेपी रिस्क लेने के मूड में नहीं है, जिसके कारण जावद से विधायक और शिवराज सरकार में मंत्री ओपी सखलेचा को नीमच से चुनाव लड़ाया जा सकता है।

नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र से गुप्ता ला सकते हैं टिकट- 
सांसद सुधीर गुप्ता का नाम भी विधानसभा की दौड़ में शामिल हो गया है। सूत्रों की मानें तो दिल्ली में कई सांसदों व मंत्रियांे के नाम पर मंथन चल चल रहा है जिसमे एक नाम नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के सांसद सुधीर गुप्ता का भी है जिसको मनासा, मंदसौर, गरोठ से टिकट मिल सकता है । सारे समीकरण बैठने के बाद लिस्ट को जारी किया जाएगा बीजेपी में बड़ा नाम है सुधीर गुप्ता जिससे बीजेपी को एक बड़ा फायदा देखने को मिल सकता है।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE