BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान दलों में शामिल कर्मचारियों की आवास.. <<     NEWS : राजस्थान शिक्षक संघ ने लम्बित प्रकरणों को.. <<     REPORT : जिले के ग्राम दडोली में पाईप लाईन का कार्य.. <<     NEWS : कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक, गर्मी.. <<     NEWS : हर्षोल्लास से मनाई सेन जयंती, पूजन अर्चन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     NEWS : एकोन विंशति कल्याण महाकुंभ के भव्य आयोजन.. <<     KHABAR : लोकसभ निर्वाचन 2024 के तहत मतदाता 13.. <<     NEWS : भूजल के अवैध दोहन पर कार्यवाही, विद्युत.. <<     NEWS : डीएसटी की जुआ-सट्टे के खिलाफ कार्यवाही, 61.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     KHABAR : नवीन शैक्षणिक सत्र 2024-25 के तहत तीन दिवसीय.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश.. <<     BIG NEWS : अफीम के काश्तकारों लूटपाट और भ्रष्टाचार.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : शहर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
October 16, 2023, 6:32 pm
BIG NEWS : विधानसभा चुनाव-2023 और जिले की नीमच सीट, बीजेपी-कांग्रेस में उम्मीदवारों को लेकर दिल्ली में बड़ी माथापच्ची, जानिए क्यों हैं होल्ड पर व किन दावेदारों के नाम पर लग सकती हैं मोहर, पढ़े कमलेश मांगरिया की खबर     

Share On:-

नीमच। विधानसभा चुनाव को लेकर एमपी में बीजेपी ने चार चरणों में 136 उम्मीदवारों की सूची जारी की हैं। वहीं कांग्रेस ने एक बार में ही प्रदेश में 144 उम्मीदवारों की सूची रविवार को जारी कर दी। नीमच जिले से भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों ने एक-एक प्रत्याशी की घोषणा कर दी हैं। बीजेपी ने जावद सीट से ओमप्रकाश सखलेचा को उम्मीदवार बनाया हैं तो कांग्रेस ने मनासा सीट पर नरेंद्र नाहटा को प्रत्याशी बनाया हैं। 

जिले की सबसे हॉट सीट नीमच के लिए दोनों ही दलों में माथापच्ची का दौर जारी हैं। दावेदारों की लम्बी कतार के सामने दोनों ही पार्टियों की चुनाव समिति ने नीमच सीट को अभी तक होल्ड पर रख रखा हैं। सर्वे को आधार मानकर और शीर्ष नेताओं द्वारा अपने चाहने वालो को टिकिट दिलाने की होड़ में पेंच लगातार फंसता जा रहा हैं। दोनों ही दल इस गफलत में हैं कि आखिर सामंजस्य कैसे बिठाए, जिससे कोई नाराज न हो और बगावत न हो पाए। 

भाजपा में नीमच से दिलीप बापू, पवन पाटीदार, महेंद्र बबलू भटनागर और राकेश पप्पू जैन दावेदार हैं। लेकिन ज्यादा पेंच दिलीप बापू और पवन पाटीदार में फंसा हुआ हैं। दोनों नेता इस सीट से भाजपा के लिए प्रबल दावेदार हैं। दोनों ही नेता टिकिट के लिए कई जतन भी कर रहे हैं। जहां दिलीप बापू आगर-मालवा जिले में स्थित बगुलामुखी माताजी में हवन करवा रहे हैं। वहीं पवन पाटीदार मालवा की वैष्णों देवी महामाया भादवा माताजी तक पैदल यात्रा पर निकले हैं। लेकिन बापू और पाटीदार के बीच गुटबाजी भी जगजाहिर हैं। ऐसे में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति तीसरे विकल्प को भी देख सकती हैं और पप्पू जैन या बबलू भटनागर में से किसी एक को उम्मीदवार बना सकती हैं। 

वहीं बात करें कांग्रेस की तो नीमच विधानसभा से कांग्रेस के दावेदारों की लम्बी फेहरिस्त हैं। यहां उमराव सिंह गुर्जर, तरुण बाहेती, नंदकिशोर पटेल, मधु बंसल और भानुप्रताप सिंह राठौर विधानसभा से प्रत्याशी की दौड़ में हैं। मनासा से नरेंद्र नाहटा का नाम फ़ाइनल होने के बाद नीमच की स्थिति में बड़ा बदलाव आया हैं। राजनीतिक पंडितों की मानें तो नाहटा, पूर्व सीएम दिग्गी राजा के खासमखास माने जाते हैं। जिसको लेकर अब चर्चाओं का बाजार गर्म हैं कि दिग्गी गुट से जिले में एक टिकिट हो गया हैं तो अब नीमच में कमलनाथ अपने उम्मीदवार के लिए पैरवी करेंगे। वहीं कल सोशल मीडिया पर मधु बंसल का भी एक वीडिओ सामने आया हैं, जिसमे बंसल राहुल गाँधी और मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात करते हुए दिखाई दे रही हैं। जिसके बाद अब बंसल भी दौड़ में आगे आ गई हैं।
 
खेर सूत्रों की मानें तो आगामी 2-3 दिनों में दोनों ही पार्टियां बाकी बची सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर सकती हैं। लेकिन नीमच की सीट ने दिल्ली में खलबली तो मचा रखी हैं। अब देखना हैं कि भाजपा नीमच से बापू को उम्मीदवार बनाती हैं या नए चेहरे पर दांव खेलती है। वहीं कांग्रेस सर्वे के आधार पर टिकिट देती हैं या कमलनाथ गुट से किसी उम्मीदवार को नीमच से टिकिट मिलता हैं। अगर संसदीय क्षेत्र से महिला उम्मीदवार की बात आती हैं तो कांग्रेस से नीमच सीट पर महिला प्रत्याशी देखने को मिल सकती है।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE