BREAKING NEWS
MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : दिव्यांगजनों के लिए श्रीकांत फिल्म का.. <<     KHABAR : जिले में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से सतत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : कमिश्नर दीपक सिंह के फ़ैसले की हाईकोर्ट.. <<     REPORT : संभागायुक्त दीपक सिंह की अध्यक्षता में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतगणना के लिए नियुक्त शासकीय सेवकों को.. <<     REPORT : कलेक्टर बाथम ने किया नाले तथा तालाबों का.. <<     NEWS : शतरंज की जिला स्तरीय अंडर-17 (ओपन एवं गर्ल्स).. <<     NEWS : विहिप मातृशक्ति दुर्गावाहिनी ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शहर के सीएम राइज विनोबा स्कूल को शिक्षा.. <<     NEWS : तपती गर्मी में अघोषित बिजली कटोती से आमजन.. <<     NEWS : शहर में पानी की सप्लाई को लेकर जिला कलक्टर.. <<     KHABAR : राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पटवा स्कूल की तनीषा पाटीदार ने 12 वीं.. <<     KHABAR : हाथीपावा पहाडी पर समन्वित रूप से.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
April 9, 2024, 10:50 am
BIG NEWS : नीमच में शिया दाऊदी बोहरा समाज ने पवित्र रमजान माह के 30 रोजे समाप्त होने पर उत्साह के साथ मनाया ईद का पर्व, एक-दूसरे को दी शुभकामनाएं, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। आज पूरी दुनिया में शिया दाऊदी बोहरा समाज पवित्र रमजान माह के 30 रोज़े समाप्त होने के बाद ईद उल फितर का त्यौहार मना रहा है। नीमच में भी दाऊदी बोहरा समाज द्वारा ईद उल फितर  यानी मीठी ईद का त्यौहार खुशगवार वातावरण में उत्साह और धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। ईद उल फितर के मौके पर बोहरा कॉलोनी स्थित नजमी मस्जिद में सुरत से आए अल जामेअतु स्सैफिया के उस्ताद शेख मुस्तफा भाई जमाली की इमामत में ईद का खुतबा पढ़ा गया। 

वहीं बांग्ला नंबर 38 में शेख ज़ोएब भाई बड़वानी वाला और हुसामी मस्जिद में शेख हुसैन भाई करज़त वाला ने ईद की नमाज अदा करवाई। नीमच सिटी स्थित जैनी मस्जिद, बंग्ला नंबर 20, सैफी कॉलोनी, हुडको आदि मरकजों पर भी नमाज अदा की गई। सभी बोहाराजन ईद की नमाज में सामाजिक वेशभूषा में शामिल हुए। नमाज के बाद एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। ईद उल फितर का खास व्यंजन शीर खुरमा से सभी का मुंह मीठा कराया गया। 

नजमी मस्जिद में शेख मुस्तफा भाई जमाली ने दाऊदी बोहरा समाज के 53 वे धर्मगुरु डॉक्टर सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब के दीर्घायु और स्वस्थ रहने की कामना की। बोहरा समाज के तमाम मरकज़ और मस्जिदों में मुल्क की तरक्की अमनो अमान और खुशहाली की दुआएं की गई। दाऊदी बोहरा समाज की जमाअत अंजुमने हुसामी के पदाधिकारी ने इस अवसर पर नीमच शहर, जिला वासियों और देश के नागरिकों को ईद की मुबारकबाद और शुभकामनाएं दी। बताते चले कि रमजान माह में समाज जनों द्वारा पाबंदी से रोजे रखकर नमाज़ पढ़ी गई। पवित्र कुरआन की तिलावत की गई। समाज के अलग-अलग सेवा भावी संगठनों ने अंजुमने हुसामी के मार्गदर्शन में अपनी खिदमतों को अंजाम दिया। नियाज़ के रूप में प्रतिदिन सामूहिक भोज हुआ। 

उल्लेखनीय है कि आज के दिन समाजजन  अपने परिचित और रिश्तेदारों से एक दूसरे के घर पहुंच कर ईद की मुबारकबाद देते हैं। बड़े स्नेह के साथ छोटों को ईदी देते हैं। छोटे अपने बड़ों से आशीर्वाद लेते हैं। व्यंजन के रूप में खास तौर पर मीठी सिवैया बनाई और खिलाई जाती है। 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE