BREAKING NEWS
MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : दिव्यांगजनों के लिए श्रीकांत फिल्म का.. <<     KHABAR : जिले में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से सतत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : कमिश्नर दीपक सिंह के फ़ैसले की हाईकोर्ट.. <<     REPORT : संभागायुक्त दीपक सिंह की अध्यक्षता में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतगणना के लिए नियुक्त शासकीय सेवकों को.. <<     REPORT : कलेक्टर बाथम ने किया नाले तथा तालाबों का.. <<     NEWS : शतरंज की जिला स्तरीय अंडर-17 (ओपन एवं गर्ल्स).. <<     NEWS : विहिप मातृशक्ति दुर्गावाहिनी ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शहर के सीएम राइज विनोबा स्कूल को शिक्षा.. <<     NEWS : तपती गर्मी में अघोषित बिजली कटोती से आमजन.. <<     NEWS : शहर में पानी की सप्लाई को लेकर जिला कलक्टर.. <<     KHABAR : राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पटवा स्कूल की तनीषा पाटीदार ने 12 वीं.. <<     KHABAR : हाथीपावा पहाडी पर समन्वित रूप से.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
April 9, 2024, 11:19 am
NEWS : देश की सबसे बड़ी और विश्व की दूसरी सबसे बड़ी एकीकृत जस्ता उत्पादक वेदांता समूह की कंपनी हिंदुस्तान जिंक को तीसरे राष्ट्रीय ट्रांसजेंडर पुरस्कार 2024 में उत्कृष्ट सम्मान, पढ़े रेखा खाबिया की खबर 

Share On:-

चित्तौड़गढ़। देश की सबसे बड़ी और विश्व की दूसरी सबसे बड़ी एकीकृत जस्ता उत्पादक वेदांता समूह की कंपनी हिंदुस्तान जिंक को तीसरे राष्ट्रीय ट्रांसजेंडर पुरस्कार 2024 में एलजीबीटीक्यूआईए$ समावेशन और सशक्तिकरण में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया इसे अर्धनारीश्वर के नाम से भी जाना जाता है। यह प्रतिष्ठित पुरस्कार उन संगठनों और व्यक्तियों का सम्मान करता है जो सभी के लिए अधिक समावेशी और न्यायसंगत समाज बनाने के लिए समर्पित हैं।
अर्धनारीश्वर पुरस्कार मुख्यधारा की भूमिकाओं में एलजीबीटीक्यूआईए समुदाय के लिए समान रोजगार के अवसर प्रदान करने में हिंदुस्तान जिंक के प्रयासों की मान्यता है। विविधता को बढ़ावा देने, सामाजिक मानदंडों को चुनौती देने और बाधाओं को दूर करने की कंपनी की प्रतिबद्धता को पुरस्कार समिति ने सराहना की है।
इस उपलब्धि पर हिंदुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण मिश्रा ने कहा कि, यह प्रतिष्ठित अर्धनारीश्वर पुरस्कार हमारे लिये गौरव का विषय हैं, जो हमारे संस्थान में समावेशिता को बढ़ावा देने के लिए हमारे दृढ़ समर्पण को दर्शाता है। हम एक ऐसा वातावरण विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जहां प्रत्येक व्यक्ति को महत्व , सम्मान और उत्कृष्टता हासिल करने के लिए सशक्त बनाया जाए, जो एक समावेशी संस्कृति को बढ़ावा दे एवं पूर्वाग्रह और लैंगिक बाधाओं से मुक्त हो। हिंदुस्तान जिंक ने एलजीबीटीक्यूआईए समावेशन को आगे बढ़ाने के लिए कई प्रभावशाली पहल लागू की हैं। जिनक्लूजन कार्यक्रम भेदभाव, असमानता और पूर्वाग्रहों को नहीं रखने पर केंद्रित है।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE