BREAKING NEWS
KHABAR : कांटाफोड़ पहुंचे डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : चुनावी माहोल मे बडे़ बडे़ नेताओ का.. <<     KHABAR : कांग्रेस नेताओ ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     GOLD & SILVER RATE : यहां क्लिक करेगें तो जानेंगे प्रदेश.. <<     HOROSCOPE TODAY : वृश्चिक, धनु और मकर राशि वाले खर्चों पर.. <<     GOOD NEWS : जिला रक्तदान करने में प्रदेश में दूसरे.. <<     KHABAR : कलेक्टर ने किया ग्राम बनी पहुंचकर होम.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : निर्वाचन प्रक्रिया के सुचारू रूप से.. <<     KHABAR : घर-घर ध्वजा महोत्सव में उमड़े श्रद्धालु.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NEWS : 2 बच्चो को मौत के घाट उतारने वाली माँ के.. <<     BIG NEWS : भाजपा प्रत्याशी सुधीर गुप्ता ने किया.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत नीमच जिले में 13.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान के दिन और मतदान के एक दिन पहले.. <<     KHABAR :  दिव्यांग हितार्थ राष्ट्रीय संस्था.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
April 25, 2024, 3:46 pm
BIG NEWS : भाजपा प्रत्‍याशी व सांसद सुधीर गुप्‍ता ने नीमच जिले के विकास को गति दी, चंबल के पानी की सौगात भी दिलाई, जिलाध्यक्ष पवन पाटीदार ने कहा- कुछ लोग जानबूझकर सांसद की छवि को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। लोकसभा चुनाव में नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के सांसद व भाजपा प्रत्‍याशी सुधीर गुप्‍ता ने नीमच जिले के विकास को गति दी है। उनकी कोशिशों से ही 1798.05 करोड़ रुपये की गांधी सागर जल समूह प्रदाय योजना फेज 2 मंजूर हुई और इस योजना से जिले के 649 गांवों व नगर परिषदों में चंबल का पानी पहुंचेगा। इसके अलावा भी गुप्‍ता ने नीमच जिले को करोड़ों रुपये की सौगातें दी है और  आगे भी यह क्रम निरंतर जारी रहेगा। यह बात भाजपा जिलाध्‍यक्ष पवन पाटीदार ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्‍यम से दी है।
नीमच भाजपा जिलाध्‍यक्ष पवन पाटीदार ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पूर्व कुछ लोग मीडिया एवं जनता के सामने सांसद व भाजपा प्रत्‍याशी सुधीर गुप्‍ता की छबि खराब करने का काम कर रहे हैं जबकि गुप्‍ता ने मंदसौर व नीमच जिले में समान रूप से विकास कार्य कराए हैं। सांसद  गुप्‍ता के प्रयासों से ही नीमच, मंदसौर जिले के लिए 1798.05 करोड़ रुपये की गांधी सागर जलसमूह प्रदाय योजना फेज 2 स्‍वीक़ृत कराई है, इस योजना से नीमच के 649 गांवों में एवं सभी नगर परिषदों में चंबल नदी का पानी पहुंचेगा और लोगों को जल संकट से मुक्ति मिलेगी।
 पाटीदार ने बताया कि सांसद  गुप्‍ता की कोशिशों से हवाई पट्टी नीमच पर पायलट ट्रेनिंग सेंटर की शुरुआत हुई। अमृत मिशन में नगर पालिका नीमच को 61 करोड़ की सीवरेज योजना व 17 करोड़ की जलापूर्ति योजना मिली। जीरन नगर परिषद को 6 करोड़ 35 लाख रुपये की जलापूर्ति योजना मिली। स्‍वच्‍छ भारत मिशन में जिले में 21813 शौचालय एवं 129 सामुदायिक शौचालयों की मंजूरी मिली और राशि स्‍वीकृत होकर इनका निर्माण कार्य पूर्ण हो सका।
धामनिया-झांझरवाड़ा में औद्योगिक क्षेत्र का निर्माण पूर्ण होकर औद्योगिक विकास को गति मिल सकी। वहीं नीमच जिले के ग्राम सगराना में गोल्‍ड क्रेस्‍ट सीमेंट प्राइवेट लिमिटेड की स्‍थापना को मंजूरी मिल सकी। इसके अलावा जिले की तीनों विधानसभा नीमच, मनासा एवं जावद में सड़कों का जाल बिछ सका।
सांसद  गुप्‍ता की कोशिशों से ही एक ओर जिले में अफीम के पट्टेदार किसानों की संख्‍या में बढ़ोतरी हुई और अफीम व पोस्‍तादाना के बेहतर दाम किसानों को मिलने लगे।
जिले के शहरी क्षेत्र में 2093 व ग्रामीण क्षेत्र में 3302 आवास प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्‍वीकृत होकर इनके कार्य पूर्ण हो सके हैं।
जिले के प्रमुख धर्म स्‍थल भादवा माता मंदिर में 10 करोड़ की लागत से भादवा माता लोक निर्माण कार्य को भी सांसद गुप्‍ता के प्रयासों से ही मंजूरी मिल सकी और निर्माण कार्य तेज गति से जारी है।
1095 करोड़ रुपये से रतलामकृनीमच दोहरीकरण कार्य, 495 करोड़ रुपये से नीमच-छोटी सादड़ी नवीन रेल लाइन, 205 करोड़ रुपये रतलाम-चित्‍तौड़गढ़ तक विद्युतीकरण को मंजूरी मिली और कार्य तेज गति से जारी है। नीमच-सिंगोली-कोटा रेल लाइन का सर्वे कार्य भी अंतिम दौर में चल रहा है। नीमच से लेकर रतलाम तक रेलवे स्‍टेशनों का कायाकल्‍प भी किया जा रहा है।
जिला मुख्‍यालय पर 255 करोड़ रुपये की लागत से शासकीय मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य किया जा रहा है। जिला अस्‍पताल के कायाकल्‍प के साथ ट्रामा सेंटर भी करोड़ों रुपये के विकास कार्य कराए गए हैं, जिससे स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का विस्‍तार होगा और नागरिकों को बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं प्राप्‍त हो सकेगी।
केंद्रीय स्‍कूल के नवीन भवन के निर्माण के अलावा जिले में कई पीएमश्री स्‍कूलों को मंजूरी दी गई। कई नवीन छात्रावासों का निर्माण कराया गया, जिससे जिले के विद्यार्थियों को शिक्षा के लिए बेहतर माहौल मिल सका।
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल परिसर नीमच में भी करोड़ों रुपये के विकास कार्य व योजनाएं सांसद गुप्‍ता के प्रयासों से मिल सकी।
 पाटीदार के अनुसार जिले में भाजपा प्रत्‍याशी व सांसद सुधीर गुप्‍ता के प्रयासों से और भी कई सौगातें एवं सुविधाएं मिली, इसलिए नीमच जिले से पक्षपात का आरोप निराधार और सारहीन है। देश के साथ नीमच जिले के नागरिक भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मप्र के मुख्‍यमंत्री डॉ मोहन यादव एवं भाजपा की सरकारों पर अटूट भरोसा करते हैं और सांसद  सुधीर गुप्‍ता पर भी उनका भरोसा अटूट व अमिट है, ऐसे में कुछ लोगों की बरगाने और भ्रम फैलाने की कोशिश सफल नहीं होगी। जिले के नागरिक एक बार फिर भाजपा व भाजपा प्रत्‍याशी सुधीर गुप्‍ता व उनके कार्यों पर भरोसा जताएंगे।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE