BREAKING NEWS
EXCLUSIVE REPORT: MP की राजस्थान से लगी आँवरी माता बॉर्डर,.. <<     KHABAR : अखिल भारतीय साहित्य परिषद की पुस्तक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन की.. <<     KHABAR : प्रेक्षक सिद्दीकी ने किया जीपीएस निगरानी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : सारे काम छोड दो-सबसे पहले वोट दो, कलेक्‍टर.. <<     NEWS : रुद्र सेना गौ सेवा टीम ने मातृ दिवस के अवसर.. <<     KHABAR : खण्डेलवाल समाज का पांच दिवसीय योग एवं.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : सीएम राइज स्कूल में समर कैंप का हुआ समापन,.. <<     KHABAR : ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत चौथे चरण का.. <<     KHABAR : मां हरसिद्धि दरबार संतनगर में भागवत कथा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : चौथे चरण में 8 लोकसभा क्षेत्रों में कल.. <<     BIG NEWS : नीमच शहर का विनोबा गंज और 24 साल का गौरव, जब.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शासकीय महाविद्यालय विजयराघवगढ़ में उच्च.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
April 15, 2023, 8:11 pm
GOOD NEWS : अब बड़े शहरों की तर्ज पर नीमच में भी मिलेगी ये चिकित्सकीय सुविधा, अन्नपूर्णा सेवा न्यास ने की हेल्थ केयर कियोस्क मशीन की स्थापना, मात्र 20 मिनिट में होगी 40 तरह की जांच, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। नीमच में भी बड़े शहरों में की तर्ज पर अब ई-हेल्थ केयर्स कियोस्क मशीन से बेसिक हेल्थ चेकअप के साथ इसीजी, ब्लड, यूरीन सहित 40 प्रकार की जांच मात्र 20 मिनट में एक ही स्थान पर हो पाएगी। मरीज टेलीपैथी की तरह इस मशीन से ऑनलाइन अहमदाबाद व अन्य शहरों के निजी चिकित्सकों से हेल्थ चेकअप और इलाज भी करवा सकते हैं। बेसिक हेल्थ चेकअप के 14 पैरामीटर्स की जांच मात्र 30 रुपए में होगी, जबकि डाक्टरों से वीडियो कंसल्टेशन के दौरान मशीन का कोई चार्ज नहीं लगेगा।
अन्नपूर्णा सेवा न्यास द्वारा कोरोना काल के दौरान जरूरतमंदों को निःशुल्क भोजन व भोजन सामग्री वितरण के साथ सेवा कार्य शुरू किया गया था। न्यास द्वारा अन्नपूर्णा चिकित्सालय के माध्यम से सामान्य बीमारियों का उपचार किया जा रहा है। साथ ही 15 से 70 फीसदी छूट पर दवाई भी दी जा रही है। यदि मरीज दवाइयों का भुगतान नहीं कर सकता है तो उसे विभिन्न माध्यमों से निःशुल्क दवाई भी उपलब्ध करवाई जाती हैं।
चिकित्सा सेवा प्रकल्प को विस्तार देते हुए अब बेसिक हेल्थ चेकअप सहित 40 प्रकार की जांच के लिए विश्व स्तर की आधुनिक स्मार्ट ई-हेल्थ केयर्स कियोस्क मशीन अन्नपूर्णा चिकित्सालय में स्थापित की गई है। न्यास का दावा है कि इस प्रकार की मशीन नीमच जिले ही नहींआस-पास के मंदसौर, चित्तौड़गढ़ और रतलाम तक नहीं है।
अन्नपूर्णा सेवा न्यास के संयोजक राकेश फ्यू जैन ने बताया कि न्यास द्वारा जरूरतमंदों की मदद के उद्देश्य 300 से ज्यादा नियमित सदस्यों के सहयोग से विभिन्न प्रकल्प चलाए जा रहे हैं। शहर में निजी क्षेत्र में बेसिक हेल्थ चेकअप से लेकर अन्य जांच का खर्चा आम व्यक्ति की पहुंच से दूर है। उसे जांच के लिए अस्पताल की भारी भरकम फीस भी चुकाना पड़ती जरूरतमंदों को मदद के लिए आधुनिक चिकित्सा हेल्थ चेकअप को सुविधा देने के उद्देश्य से करीब 7 लाख रुपए की स्मार्ट केयर्स कियोस्क मशीन की सुविधा शुरू की गई है।
जिसका उद्धघाटन आज शनिवार को किया गया है यहां ब्लड प्रेशर, शुगर टेस्ट, यूरीन टेस्ट,ऑक्सीजन लेवल, ब्लड टेस्ट, ईसीजी, वजन, लंबाई, हिमोग्लोबिन,लिपिड प्रोफाइल, स्किन, मलेरिया, डेंगू, टाइफाइड, प्रेग्नेंसी सहित 40 से अधिक प्रकार की जांच तुरंत इस इस मशीन से हो सकेंगी। इससे रोगी का इलाज जल्दी शुरू हो सकेगा।
हेल्थ केयर्स कियोस्क में रोगी को जांच कराने के लिए मशीन की स्क्रीन पर मोबाइल नंबर और नाम अपलोड कर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद संबंधित जांच को सिलेक्ट कर इस मशीन का इस्तेमाल किया जाएगा, खास बात यह है जांचें सटीक और जल्दी होंगी। सभी जांच की रिपोर्ट ऑनलाइन रहेगी और मरीज को उसके ई-मेल पर भेजने के साथ प्रिंट भी निकालकर दिया जाएगा।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE