BREAKING NEWS
BIG NEWS : स्टैट तैराकी चैम्पियनशिप में भाग लेने के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ ने सीईओ को सौंपा.. <<     MANDI BHAV : आवक कम होने की वजह से चना के दामों में रही.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मिलावट से मुक्ति अभियान खाद्य विभाग की.. <<     KHABAR : जिले के समस्त पूर्व सैनिक, विधवाओं एवं.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : परेड ग्राउंड पर समर कैंप का शुभारंभ, पुलिस.. <<     KHABAR : पुरूत्थान सामान्य नागरिक पंजीयन प्रणाली.. <<     NEWS : दुग्ध उत्पादकों में गुणवत्ता रखने एवं.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : भीषण गर्मी के मौसम में फरिस्ता बने अयूब.. <<     KHABAR : बाल विवाह रोकने के लिए स्थापित कॉल सेण्टर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : इंदौर में अधिकारी-कर्मचारियों के अवकाश.. <<     KHABAR : जुम्बा व एरोबिक्स म्यूजिक पर झूमे.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्‍था में.. <<     BIG NEWS : जिला कलेक्टर का निर्देश और खाद्य सुरक्षा.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
July 11, 2023, 4:35 pm
KHABAR : गोल्ड लोन के नाम पर धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ करणी सेना ने बैंक ऑफ इंडिया के सामने प्रदर्शन कर की कार्रवाई की मांग, पढ़े खबर 

Share On:-

शाजापुर | जिले के मक्सी थाने के ग्राम नैनावद में गोल्ड लोन के नाम पर 4 करोड़ रुपए से अधिक के घोटाले मामले में मंगलवार को करणी सेना ने बैंक के बाहर धरना प्रदर्शन किया। करणी सेना के कार्यकर्ताओं और गोल्ड लोन के नाम पर धोखाधड़ी के शिकार लोगों ने बैंक के बाहर दो घंटे से ज्यादा समय तक धरना दिया। इस दौरान बैंक बंद रही और पूरा स्टाफ बैंक के अंदर मौजूद रहा।

करणी सेना की मांग थी धोखाधड़ी करने वाले बैंक अधिकारी, कर्मचारी और वैल्यूअर के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज करें और धोखाधड़ी के शिकार लोगों को क्लीन चिट दें। धरना प्रदर्शन की जानकारी लगने पर शाजापुर एसडीओपी दीपा डोडवे, मक्सी थाना प्रभारी गोपाल सिंह चौहान पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। एसडीओपी ने धरना दे रहे लोगों को समझाइश दी और कहा पूरे मामले की जांच ईओडब्ल्यू उज्जैन द्वारा की जा रही है। इस मामले में मक्सी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही। ईओडब्ल्यू जांच के पश्चात ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

बैंक द्वारा गोल्ड लोन के सभी उपभोक्ताओं को नोटिस जारी कर राशि जमा कराने को कहा, जिसके चलते करणी सेना और धोखाधड़ी के शिकार लोगों ने धरना प्रदर्शन किया। इस पूरे मामले को सबसे पहले दैनिक भास्कर ने ही उठाया था और पीड़ित उपभोक्ताओं के साथ हुए धोखे को उजागर किया था।

मक्सी थानांतर्गत ग्राम नैनावद में स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में गोल्ड लोन के नाम पर ग्रामीणों को धोखाधड़ी का शिकार बनाया। नकली सोना रखकर इनके नाम से गोल्ड लोन लिया गया। बैंक से गोल्ड लोन देने के मामले में बैंक प्रबंधन और वैल्यूअर की भूमिका सामने आई थी। जिसमें बैंक प्रबंधन और वैल्यूअर ने ग्राहकों से सिग्नेचर करा लिए।

इस दौरान उनसे एक वाउचर ले लिया गया। ऐसे 40 से ज्यादा ग्राहकों के नाम से नकली सोना रखकर 4 करोड़ से ज्यादा की रकम निकाल ली गई। गोल्ड लोन खत्म नहीं हुआ और बहाने बनाए जाने लगे तो ग्राहकों ने बैंक के जिम्मेदार अधिकारियों, कलेक्टर, एसपी और पुलिस को शिकायत की थी। शिकायत के बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई और बैंक का एक कर्मचारी और वैल्यूअर गायब हो गए।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE