BREAKING NEWS
VIDEO NEWS: रेगिस्तान में बारिश के कारण कम पड़ी.. <<     KHABAR : शहर के नूतन स्‍टेडियम में होगा स्‍वीप.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कोचिंग सेंटरों पर बच्चों को तनाव मुक्त.. <<     KHABAR : मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने ‘मंदसौर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : मतदाता जागरूकता अभियान के तहत.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत स्‍वीप.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : बालागंज कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय.. <<     KHABAR : जिले में लोकसभा मतदान 2024 के तहत चले बुथ की.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : ग्राम भारती मनासा का जिला स्तरीय सत्रांत.. <<     KHABAR : जाजू कन्या महाविद्यालय में 1 मई से प्रवेश.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : फिर शर्मसार हुआ एमपी, 13 साल की मासूम और.. <<     BIG NEWS : नीमच शहर की ये कॉलोनी और काली अँधेरी रात,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : ब्रज नंदिनी महिला मंडल नीमच के तत्वावधान.. <<     VIDEO NEWS: छतरपुर में शासकीय आवास की बाउंड्री वॉल.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
November 24, 2023, 11:49 am
KHABAR : संभागीय आयुक्त दीपक सिंह ने देखी कालीन पार्क, रेडीमेड गारमेंट पार्क और आईटी पार्क में संचालित गतिविधियां, तीनों पार्क के माध्यम से ग्वालियर अंचल के लोगों को मिले लाभ,  पढ़े खबर 

Share On:-

ग्वालियर। संभागीय आयुक्त दीपक सिंह ने ग्वालियर में स्थापित रेडीमेड गारमेंट पार्क, कालीन पार्क एवं केन्द्र व राज्य के आईटी पार्क का अवलोकन किया। इसके साथ ही केन्द्रों पर संचालित गतिविधियों के संबंध में भी संबंधित अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा है कि ग्वालियर में इन महत्वपूर्ण केन्द्रों का उपयोग और बेहतर ढंग से किया जाना चाहिए ताकि युवाओं को इसका लाभ मिल सके।            

संभागीय आयुक्त दीपक सिंह ने रेडीमेड गारमेंट पार्क के अवलोकन अवसर पर पार्क में संचालित दो यूनिटों का अवलोकन किया तथा इन केन्द्रों पर निर्मित किए जा रहे उत्पादों को देखा। इसके संबंध में विस्तार से चर्चा भी की। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से कहा है कि रेडीमेड गारमेंट पार्क में रिक्त भूमि पर अधिक से अधिक यूनिट आएँ, इसके लिये रेडीमेड गारमेंट के क्षेत्र में कार्य कर रहे व्यवसाईयों से संपर्क कर रेडीमेडी गारमेंट पार्क का अवलोकन कराएँ, ताकि अधिक से अधिक व्यवसायी इस रेडीमेड पार्क में अपनी यूनिट स्थापित कर स्थानीय स्तर के लोगों को भी रोजगार उपलब्ध करा सकें।            

संभागीय आयुक्त दीपक सिंह ने रेडीमेड गारमेंट पार्क में संचालित यूनिट संचालकों से भी आग्रह किया कि वे रेडीमेड गारमेंट के क्षेत्र में कार्य कर रहे व्यवसाइयों को पार्क में अपनी यूनिट लगाने के लिये प्रोत्साहित करें, इसके साथ ही प्रदेश के अन्य शहरों में भी रेडीमेड के क्षेत्र में कार्य कर रहे व्यवसाइयों को इसकी जानकारी दें ताकि प्रदेश के अन्य शहरों के व्यवसायी भी यहां पर आकर अपनी यूनिट स्थापित कर सकें। उन्होंने यह भी आग्रह किया कि रेडीमेड पार्क के व्यवसाइयों का जो संगठन है वह भी अधिकारियों के साथ निरंतर बैठकें करें और पार्क की बेहतरी के लिये और क्या दृ क्या प्रबंध किए जा सकते हैं इसके संबंध में अपने महत्वपूर्ण सुझाव भी दें।            

संभागीय आयुक्त दीपक सिंह ने ग्वालियर में स्थापित कालीन पार्क का भी अवलोकन किया। ग्वालियर में निर्मित कालीन न केवल देशभर में बल्कि विदेशों में भी भेजा जाता है। कालीन निर्माण के क्षेत्र में ग्वालियर का अलग स्थान है। कालीन पार्क के माध्यम से स्थानीय बुनकरों को अधिक से अधिक लाभ मिले, इसके लिये सार्थक पहल करें। केन्द्र सरकार को भेजी गई डीपीआर की स्वीकृति होने तक स्थानीय लोगों को कालीन पार्क का अवलोकन कर उन्हें यहाँ लाने के प्रयास किए जाएँ। इसके साथ ही फैशन डिजायनिंग के विद्यार्थियों को भी केन्द्र का अवलोकन कर प्रोजेक्ट के रूप में कार्य हाथ में लेने का आग्रह किया जाए।            

संभागीय आयुक्त दीपक सिंह ने इसके पश्चात केन्द्र सरकार द्वारा संचालित एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित आईटी पार्क का भी अवलोकन किया। आईटी पार्क को और उपयोगी बनाए जाने पर उन्होंने जोर दिया। निरीक्षण के दौरान विभागीय अधिकारियों ने रेडीमेड गारमेंट पार्क, कालीन पार्क एवं आईटी पार्क के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE