BREAKING NEWS
KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए जिले में मतदाता.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत पोषण आहार पैकेट.. <<     BIG REPORT : नीमच जिले का ग्राम बोरखेड़ी और आरजे.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव 2024- स्वीप गतिविधियों के तहत.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024- मतदान प्रतिशत कम वाले.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नीमच में होगा यादव प्रतिभा सम्मान समारोह.. <<     KHABAR : मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ तहसील.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : भाजपा जॉइन करते ही सरपंच प्रतिनिधि का.. <<     KHABAR : मां गायत्री भक्त मंडल समिति ने किया जिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शिव विलास पैलेस इंदौर स्थित राम मंदिर में.. <<     KHABAR : श्रम विभाग की सहमति पर पावरलूम बुनकरों की.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     SHOK SAMACHAR : नहीं रहे नंदलाल पाटीदार, परिवार में शोक.. <<     BIG NEWS : अमित शाह की भाजपा के नाराज नेताओं को.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
March 18, 2023, 7:58 pm
BIG NEWS : शहर की बेशकीमती भूमियों पर भाजपा के नेताओं ने किए अवैध कब्जे, नारकीय जीवन जीने को मजबूर शहर के नागरिक- मधु बंसल, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। इन दिनों शहर में जहां भी नजर जाती है वहां अवैध कब्जे नजर आते है। सत्ता पक्ष के अतिक्रमणकारी लोग बेखौफ होकर शहर में गुमटीयां और टीन शेड तान रहे है। इससे एक बात साफ हो जाती है कि कहीं ना कहीं इन अतिक्रमण  माफियाओं को राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है। सत्ता पक्ष के लोग शहर की बेशकीमती जमीनों पर गुमटी वालो के नाम से कब्जा कर अपनी जेबें भर रहे हैं। शहर में जहां भी मौके की जमीन खाली दिखती है वहां बीजेपी के लोग कब्जा करने से नहीं चूक रहे। शहर में अवैध अतिक्रमण का खुला खेल खेला जा रहा है और जवाबदार आंखें मूंदे बैठे हैं। 
दूसरी तरफ स्वच्छता के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं लेकिन शहर को स्वच्छता में टॉप टेन रैंकिंग तक नहीं मिल पा रही। जनता अपने आप को ठगा सा महसूस कर रही है। शहर के नागरिक गंदगी और खराब सड़को के लिए जिम्मेदारों को कोस रहे है। मगर सत्ता के शिखर पर बैठे लोगों और जवाबदार अधिकारियों को आमजन की परेशानी से कोई लेना देना नही है। यह बात वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री मधु बंसल ने कही। 

बंसल ने कहा कि हमारा विरोध गुमटी चलाने वाले वास्तविक दुकानदारों के लिए नहीं है। कांग्रेस हमेशा आम जनता और गरीब लोगों की भलाई के लिए सोचती और काम करती आई है। हम ऐसे लोगों का विरोध कर रहे हैं जो गरीब लोगों को आगे रख शहर की बेशकीमती जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि गुमटी दुकानदारों के लिए एक निश्चित जगह निर्धारित हो। जिससे छोटे और वास्तविक जरूरतमंद लोगों को लाभ मिले।  

सत्ता पक्ष के लोगों ने शासकीय भूमि पर किए अवैध कब्जे-
बीजेपी के छूट भैया नेताओं ने शहर में बेशकीमती जमीनों पर अपना कब्जा कर रखा है। अवैध रूप से शासकीय जमीनों पर गुमटीयां रखकर यह नेता किराए पर चला रहे हैं और कई जगहों पर स्वयं कब्जा किए हुए हैं। बीजेपी नेताओं के चर्चित अवैध अतिक्रमणों की बात करें तो दशहरा मैदान के सामने स्टेट बैंक के बाहर रोड पर अस्थाई बड़ी कपड़े की दुकान, जीवाजीराव छात्रावास पर नेताजी का पेट्रोल पंप, अंबेडकर मार्ग, नागेश्वर पान के पीछे छूटभैये नेताजी का टीन शेड, डाक बंगला के समीप, गोमाबाई नेत्रालय रोड, लायंस पार्क, कमल चौक सहित शहर में अनगिनत स्थानों पर अवैध रूप से सत्ता पक्ष से जुड़े लोगों ने कब्जा कर रखा है। साथ ही रावण रुंडी, स्कीम नंबर 34, कनावटी जेल के पास सहित कई इलाके अतिक्रमण की भेंट चढ़ा दिए गए। 

फूंके करोड़ों फिर भी रैंकिंग नहीं, जनता परेशान-
बंसल ने कहा कि शहर में आम जनता को तकलीफों से गुजरना पड़ रहा है। जगह जगह कचरे के ढेर लगे हुए हैं। नगरपालिका में नई परिषद के गठन हुए 8 महीने हो गए । फिर भी नागरिक परेशान हो रहे है। बड़े बड़े वादे और घोषणाएं सिर्फ दिखावा बनकर रह गई है। नगर पालिका परिषद के चुनाव से पूर्व भाजपा के लोगों ने शहर विकास को लेकर बड़े-बड़े वादे और घोषणाएं की थी। लेकिन शहर के लोगों को मूलभूत सुविधाओं से ही वंचित होना पड़ रहा है। शहर की सड़कें जर्जर और बदहाल हैं। सड़के बनाने की बजाय उन पर ठेकरे लगाए जा रहे हैं। सफाई के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं लेकिन शहर में सफाई कहीं नहीं दिखती। नालियां और शौचालय सड़ांध मार रहे है। नीमच शहर को स्वच्छता में नंबर वन और स्मार्ट सिटी बनाने की बात महज सपना बनकर रह गई है। सत्ता पक्ष के नेताओं और जवाबदार अधिकारियों को इंदौर से सीख लेना चाहिए। जब इतना बड़ा शहर लगातार कई सालों से नंबर वन बना हुआ है तो क्या कारण है नीमच शहर स्वच्छता की रैंकिंग में टॉप टेन में भी नहीं ठहरता।

विकास यात्रा महज झूठ का पुलिंदा, जनता का विरोध बता रहा कितना हुआ विकास-
बंसल ने कहा कि शहर को सुविधाएं दिलाने की बजाय भाजपा के नेता नीमच से कई सुविधाएं छीन कर खुश हो रहे हैं। मेडिकल कॉलेज भी कांग्रेस नेताओं और जनता ने लड़ाई लड़कर सैंक्शन करवाया था। सांसद और विधायक शहर को स्वतः मिलने वाली सुविधाओं पर भी अपनी शाबाशी का लेबल लगा रहे हैं। अगर भाजपा के लोगों ने शहर और शहर के लोगों का विकास किया होता तो विकास यात्रा में जनता का विरोध झेलना नहीं पड़ता। विकास यात्रा निकालकर झूठ का पुलिंदा पेश किया गया और सरकारी मशीनरीयों का दुरुपयोग किया गया। 

वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री मधु बंसल ने कलेक्टर, नगर पालिका सीएमओ, नपाध्यक्ष एवं जवाबदार अधिकारियों से शहरी अतिक्रमण पर कार्यवाई और आमजन को हो रही परेशानियों को शीघ्र हल करने की मांग की है।
बंसल ने कहा कि अगर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो कांग्रेस सड़कों पर उतरकर आंदोलन को मजबूर होगी।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE