BREAKING NEWS
KHABAR : एडीएम ने किया अस्पताल का निरीक्षण, शुगर.. <<     NEWS : अंजुमन फैजाने गरीब नवाज संस्थान के चुनाव.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : डीआरपी लाइन में शिव पुराण कथा शुरू,.. <<     KHABAR : सिंधी साहित्य सभा का कार्यक्रम 19 मई को.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पोलि‍टेक्निक महाविद्यालय जावद में मानक.. <<     KHABAR : लू से बचाव के लिए सावधानी बरतना जरूरी,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पेयजल समस्‍या के समाधान के लिए 112.. <<     BIG NEWS : स्टैट तैराकी चैम्पियनशिप में भाग लेने के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ ने सीईओ को सौंपा.. <<     MANDI BHAV : आवक कम होने की वजह से चना के दामों में रही.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मिलावट से मुक्ति अभियान खाद्य विभाग की.. <<     KHABAR : जिले के समस्त पूर्व सैनिक, विधवाओं एवं.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : परेड ग्राउंड पर समर कैंप का शुभारंभ, पुलिस.. <<     KHABAR : पुरूत्थान सामान्य नागरिक पंजीयन प्रणाली.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
September 28, 2023, 6:40 pm
BIG NEWS : एमपी विधानसभा चुनाव और बीजेपी की दूसरी सूची, जब लिस्ट में आए इन दिग्गजों के नाम तो सामने आई भाजपा की रणनीति, अब मालवांचल से हो सकती हैं इस बड़े नेता के उम्मीदवारी की घोषणा, पढ़े खबर     

Share On:-

डेस्क। भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की हैं। 39 उम्मीदवारों की सूची में 7 सांसदों सहित तीन केंद्रीय मंत्रियों के नाम हैं। सूची में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तौमर, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय और सांसदों के नाम हैं।
 
विंध्य में दो सांसद गणेश सिंह व रीति पाठक को टिकट मिला है। एक माह पहले रीवा से विधायक राजेंद्र शुक्ला को कैबिनेट में जगह मिली है। साफ है कि यहां की 30 सीटों को भाजपा संभालना चाहती है। महाकौशल में तो चार सांसदों राकेश सिंह, फग्गन सिंह कुलस्ते, राव उदय प्रताप सिंह और प्रहलाद पटेल को प्रत्याशी बनाया गया है। ग्वालियर-चंबल में सांसद नरेंद्र सिंह तोमर जैसे बड़े चेहरे दिए हैं। भाजपा को उम्मीद है कि इनके आने से पार्टी के पक्ष में समीकरण बनेंगे। क्योंकि दिल्ली को यही क्षेत्र बार-बार कमजोरी का संकेत दे रहे थे। चार सांसदों के साथ राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी प्रत्याशी बनाया गया है। विजयवर्गीय पहले पूरे मालवा में घूमते, अब इंदौर में उनका ज्यादा वक्त निकलेगा।

भाजपा शीर्ष नेतृत्व अब मालवा अंचल की सीटों को साधने के लिए भी बड़े नेता को इस क्षेत्र से उम्मीदवार बना रही हैं। सूत्रों की माने तो केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मालवा क्षेत्र से विधानसभा उम्मीदवार बनाने के लिए भाजपा नेतृत्व सोच रहा हैं। वैसे भी मालवा में अधिकतर क्षेत्र, ग्वालियर रियासत का हिस्सा रहा हैं। सिंधिया भी मालवा अंचल को अपना दूसरा घर बताते आए हैं। 

राजनीतिक जानकारों का मानना हैं कि अगर सिंधिया को मालवा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया जाता हैं तो मालवा की कई सीटों पर सिंधिया एक बड़ा प्रभाव डालेंगे। भाजपा चुनाव समिति भी यही चाहती हैं की प्रदेश का हर बड़ा नेता अपने प्रभावी क्षेत्र में उम्मीदवार हो ताकि अपने साथ नजदीक की सीटों से भी सीधे जुड़ाव रख सके। साथ ही चुनाव प्रचार भी आसानी से कर सके।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE