BREAKING NEWS
KHABAR : शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्‍था में.. <<     BIG NEWS : जिला कलेक्टर का निर्देश और खाद्य सुरक्षा.. <<     NEWS : 108 एंबुलेंस स्टाफ ने बीच राह में करवाई.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : संस्था बीआर एजुकेशन सोशल फाउंडेशन ने.. <<     KHABAR : कलश शोभायात्रा के साथ कथा प्रारंभ, बैंड.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले का गांव अरनिया और 19 साल का अनिल,.. <<     KHABAR : रेलवे स्टेशन पर शीतल जल सेवा प्याऊ में.. <<     KHABAR : फेडरेशन ऑफ एमपी टेंट एसोसिएशन की बैठक.. <<     BOLLIWOOD DHAMAAL: बचपन में खिलौन तक नहीं थे, आज 550 करोड़ की.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिला चिकित्सालय नीमच में वृद्धजन के लिए.. <<     KHABAR : नर्मदापुरम में सतरस्ते के पास अतिक्रमण.. <<     NEWS : डीएसटी की अवैध वन सम्पदा के खिलाफ.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : सिविल अस्पताल ब्योहारी में इलाज के आभाव.. <<     BIG NEWS : मां के अंतिम संस्कार के दूसरे दिन छतरी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कलेक्टोरेट सभागार में आज दोपहर में.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
October 8, 2023, 5:17 pm
BIG NEWS : कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी बैठक और उम्मीदवारों पर मंथन, अब इतनी सीटों पर बनी सहमति, मंदसौर-नीमच संसदीय क्षेत्र से इन नामों की सामने आई ये फ़ाइनल लिस्ट, पढ़े कमलेश मांगरिया की खबर      

Share On:-

डेस्क। प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस में लगातार बैठकों का दौर जारी हैं। कांग्रेस अपने प्रत्याशियों के नामों की पहली लिस्ट जारी करने की माथापच्ची में लगी हुई हैं। कांग्रेस की राष्ट्रीय स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकों में नामों पर मंथन किया जा रहा हैं। एआईसीसी के दफ्तर में हुई बैठक में लगभग 120 नामों पर विचार हुआ। वहीं 80 के लगभग नामों पर सहमति बनी। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में लगभग 80 उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं। जिसमें 65 मौजूदा विधायकों सहित 15 अन्य सीटों पर उम्मीदवार फाइनल कर दिए गए हैं। जिन विधायकों की ग्राउंड रिपोर्ट सही नहीं आई हैं उनके नाम पर दोबारा विचार किया जाएगा। जिन 15 सीटों पर उम्मीदवार का नाम पेनल में फ़ाइनल किया गया हैं उनमे नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र से तीन सीट शामिल हैं। 
मंदसौर-नीमच संसदीय क्षेत्र से जावद, गरोठ-भानपुरा और सुवासरा-सीतामऊ विधानसभा शामिल हैं। 

सूत्रों के हवाले से खबर हैं कि जावद से समंदर पटेल, गरोठ-भानपुरा से सुभाष सोजतिया और सुवासरा-सीतामऊ से राकेश पाटीदार के नाम फ़ाइनल हुए हैं। समन्दर पटेल कुछ ही महीने पहले लाव लश्कर के साथ भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। सूत्रों की मानें तो इसी वजह से उनका नाम फ़ाइनल माना जा रहा हैं। वहीं सर्वे रिपोर्ट के आधार पर और दिग्गी राजा के खासमखास होने का फायदा सुभाष सोजतिया को मिल रहा हैं। संसदीय क्षेत्र से एक सीट पर पाटीदार उम्मीदवार को उतारा जाए जिसके तहत राकेश पाटीदार का नाम सुवासरा से तय हैं।

बैठक के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह ने बताया कि टिकिट वितरण का फार्मूला भी तय किया गया हैं। तीन बार हारे नेताओं को टिकट नहीं दिया जाएगा, साथ ही विधायक अपनी सीट नहीं बदल पाएंगे और जिले के बाहर के नेता को टिकट नहीं दिया जाएगा। भंवर जितेंद्र सिंह के इन बयानों ने पॉलिटिकल कॉन्ट्रोवर्सी को जन्म दे दिया हैं। क्योंकि कांग्रेस में कई ऐसे उम्मीदवार टिकिट की दौड़ में हैं जो जिले में निवासरत नहीं, लेकिन विधानसभा क्षेत्र में एक बड़ा प्रभाव रखते हैं साथ ही जीत का दम भी भरते हैं।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE