BREAKING NEWS
BIG NEWS : भाजपा के स्टार प्रचारक व प्रदेश के पूर्व.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : समाजसेवी अशोक मालपानी लायंस रीजन 5.. <<     BIG NEWS : राजस्थान की कपासन थाना पुलिस और चोरी के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग रेसीडेंसी एरिया.. <<     BIG NEWS : बूथ स्तर पर कार्यकर्ता यह चुनाव उस जज्बे.. <<     NEWS : कपासन पुलिस की कार्यवाई, 311 कार्टून.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     NEWS : बाईक चोरों पर पुलिस का शिकंजा, चोरी की 13.. <<     KHABAR : देवास में मतदान के दिन 13 मई को ऊंगली पर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के भाजपा.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     KHABAR : बंदी के परिजनों ने जेल के कर्मचारियों पर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा निर्वाचन.. <<     KHABAR : भगवान परशुराम जन्मोत्सव पर रांगोली एवं.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
December 19, 2022, 8:21 pm
BIG NEWS : एमपी बीजेपी में बड़े बदलाव के संकेत, पढ़िए कौन बन सकता है सीएम, बता रहे है जर्नलिस्ट मुस्तफा हुसैन  

Share On:-

नीमच। शहर में भाजपा की बहुमत वाली नगर सरकार जहां अपना मनचाहा सीएमओ पदस्थ करवाने के लिए जोर पानी कर रही है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा के दिग्गज दिल्ली और भोपाल में बैठ कर इस माथा पच्ची में लगे हैं कि एमपी में फिर भाजपा की सरकार कैसे बनाई जाए और इसके लिए प्रदेशाध्यक्ष बदलने की कवायद तेज हो गयी है। 

वीडी शर्मा को प्रदेश की कमान संभाले ज्यादा दिन नहीं हुए, लेकिन उनकी विदाई की खबरे आम हो रही है। हाल ही में प्रदेशाध्यक्ष पद के लिए नीमच - मंदसौर के सांसद सुधीर गुप्ता का नाम सुर्खियों में था। जानकार बता रहे हैं कि एसजी (सुधीर गुप्ता) का नाम गुजरात चुनाव के बेहतर प्रबंध के कारण जोर पकड़ गया। 

लेकिन आज इस मामले में दिल्ली से एक और नाम निकलकर सामने आया है और वह नाम है केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का जानकार बता रहे हैं शिवराज - तोमर की जोड़ी ने एमपी में भाजपा को नयी ऊंचाई दी थी, एक बार फिर दिल्ली उन पर भरोसा कर सकती है और उन्हें बड़ी जिम्मेदारी के साथ भोपाल भेज सकती है। चूँकि तोमर वो नेता है, जिनका पूरे एमपी में जनाधार जबकि एसजी को अभी एमपी में पांव पसारने है, पर वे एक बेहतर संगठक बन कर उभरे हैं। 

खबरे दिल्ली से यह भी निकलकर आ रही है की एमपी में शिवराज को चलता कर उनकी जगह केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल या फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीएम बनाया जा सकता है। जानकारों की मानें तो नया साल एमपी में कई बदलाव लेकर आ सकता है। क्योकि भाजपा के लिए 2023 के विधानसभा चुनाव में सरकार वापस बनाना एक चुनौती है। यदि इस चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन बेहतर नहीं होता है तो इसका सीधा प्रभाव 2024 के लोकसभा चुनाव पर पडेगा और दिल्ली कभी नहीं चाहेगी के एमपी में परिणाम बिगड़े साथ ही उसे एंटी इंकम्बेंसी का डर सत्ता रहा है। ऐसे में उसे बड़े पैमाने पर जतन करना है। 

दिल्ली का मानना है कि यदि एमपी में गुजरात फार्मूला लागू करना है तो पहले उन्हें बड़े नेताओं को विदाई देकर उदाहरण प्रस्तुत करना होगा और उसके लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान की यदि विदाई होती है तो फिर गुजरात फार्मूले के क्राइटेरिया में आने वाले दर्जनों विधायकों और मंत्रियो को चुपचाप घर बैठना पड़ेगा बड़े नेता की विदाई के बाद कोई चू चपड़ नहीं करेगा। 

इन सब घटनाक्रमो के मद्देनज़र एमपी में आने वाले दिन बीजेपी के लिहाज़ से बेहद महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE