BREAKING NEWS
BIG REPORT : नीमच शहर के दो परीक्षा केंद्रों पर हुई.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत कलेक्टर ने किया.. <<     KHABAR : राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     EXCLUSIVE INTERVIEW : लोकसभा चुनाव में अफीम की एंट्री,.. <<     BIG BREAKING : सिंधिया की मां माधवी राजे की तबियत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नगर में मतदाता जागरूक अभियान चलाया, प्रेस.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव 2024 के तहत इस संसदीय क्षेत्र.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024- कलेक्टर चौहान ने शांति.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024- बहुमंजिला आवासीय.. <<     GROUND ZERO: लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा महिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो, जिले में.. <<     KHABAR : उच्च न्यायालय खण्डपीठ में रक्तदान शिविर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान का महत्व बताने निकाली बाइक रैली,.. <<     KHABAR : नयागांव में मतदाता जागरूकता अभियान का.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 18, 2023, 11:10 am
BIG NEWS : मिशन-2023, संगठन सुदृढ़ीकरण और जनजागरण अभियान, नीमच विधानसभा क्षेत्र के शहर से हर गाँव-खेड़े तक दस्तक देंगे पूर्व विधायक नंदकिशोर पटेल, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच । पूर्व विधायक और क्षेत्र के वरिष्ठ इंका नेता नंदकिशोर पटेल वर्ष 2023 में प्रस्तावित विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और दिग्गज नेता दिग्विजयसिंह के निर्देशानुसार क्षेत्र में कांग्रेस का जनाधार बढ़ाने और चुनाव में भाजपा को करारी शिकस्त देने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए संगठन की मजबूती और कांग्रेसजनों को एकजुटता से समर्पित योगदान का अनुरोध करने हेतु नीमच विधानसभा क्षेत्र के सभी नगरीय निकाय और हर गांव - खेड़े तक सघन दौरा करेंगे ।

यहां जारी एक बयान में पटेल ने कहा कि , कर्नाटक में कांग्रेस की शानदार जीत से यह स्पष्ट हो गया है कि , वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन में सभी कांग्रेसजन एकजुट होकर चुनावी संघर्ष करेंगे तो नीमच जिले सहित मध्यप्रदेश के हर भाग से भाजपा के वजूद को उखाड़ फेंकने में सफल होंगे। पटेल ने कहा कि, कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व चुनाव में किसी को भी प्रत्याशी बनाये इस बार क्षेत्र के कांग्रेसजनों ने सभी मतभेदों और निजी महत्वकांक्षाओं को त्याग कर कांग्रेस को विजयी बनाने का संकल्प किया है ।

पटेल ने कहा कि, ऐसे सामूहिक संगठन हितैषी संकल्प से अभिप्रेरित होकर वह स्वयं भी समूचे विधानसभा क्षेत्र में सघन दौरा शुरू करने जा रहे हैं । इस दौरान , हर क्षेत्र में स्थानीय वरिष्ठ नेताओं और सँगठननिष्ठ कांग्रेसजनों से विचार - विमर्श कर चुनाव में एकजुटता से कार्य करने और भाजपा को धराशायी करने के लिए रणनीति निर्धारण पर जोर देंगे । प्रयास यह होगा कि उम्मीदवार चाहे जो हो हम सभी कांग्रेस की हर हाल में जीत के लिए अपना योगदान सुनिश्चित कर सकें । 

नारी सम्मान योजना और कांग्रेस की जनहितकारी नीतियों की जानकारी देने के प्रयास-

पटेल ने कहा कि , प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह के नेतृत्व में कांग्रेस प्रदेश के सभी वर्गों के लिए कल्याणकारी योजनाओं के प्रारूप निर्धारित कर रहें जिसका विस्तृत स्वरूप चुनाव वचन पत्र के रुप में सामने आएगा । इस तारतम्य में , मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा प्रचलित लाड़ली बहना योजना के नाम पर की जाने वाली भावनात्मक ठगी से बचाने के लिए कांग्रेस ने कमलनाथ की वचनबद्धता के पुख्ता भरोसे के साथ  नारी सम्मान योजना प्रस्तुत की है ।

पटेल ने कहा कि , क्षेत्र भ्रमण के दौरान वह नारी सम्मान योजनान्तर्गत पात्रतानुसार महिलाओं को प्रति माह 1500 रु सम्मान निधि और 500 रु में घरेलू गैस सिलेंडर प्रदान किये जाने तथा किसानों एवं सभी वर्गों के लिए तैयार की जाने वाली कांग्रेस की कल्याणकारी नीतियों की विस्तृत जानकारी देंगे और कांग्रेसजनों से आग्रह करेंगे कि क्षेत्र की महिलाओं से लक्ष्य के अनुसार योजनान्तर्गत निर्धारित फार्म भरवाएं । 

समस्याओं की जानकारी संग्रहित कर समाधान हेतु करेंगे पहल-

पटेल ने कहा कि , वर्ष 2003 से अभी तक नीमच विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित भाजपा विधायको ने प्रदेश में भाजपा की सरकार के रहते हुए भी नीमच क्षेत्र के समग्र विकास और समस्याओं के समाधान पर बिल्कुक ध्यान नहीं दिया है । इसी कारण समूचे क्षेत्र में अराजकता, अव्यवस्था, भ्रष्टाचार, दमन, शोषण, अनीति, अपराध और कल्याणकारी हितग्राही योजनाओं में धांधली चरम पर है और हर वर्ग परेशान हैं ।

पटेल ने बताया कि, वह नीमच विधानसभा क्षेत्र के हर भाग का दौरा करते हुए भाजपा विधायकों और सरकार की वादाखिलाफी से विकराल हुई समस्याओं की जानकारी संग्रहित करेंगे और कांग्रेस संगठन के माध्यम से जिला कलेक्टर और अन्य सक्षम प्राधिकारी के समक्ष प्रस्तुत कर समस्याओं के शीघ्र समाधान के लिए प्रभावी परिणामदायी पहल करेंगे। 

इस प्रक्रिया के अंतर्गत जनहित के लिए जरूरी हुआ तो कांग्रेस के बैनर पर हम समस्याओं के समाधान हेतु विरोध प्रदर्शन करने में भी किसी तरह से पीछे नहीं हटेंगे । अगर भाजपा सरकार के रहते फिर भी समस्याएं हल नहीं हो पाती है तो प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही हम इस क्षेत्र की सभी जन - समस्याओं को प्राथमिकता से हल करने हेतु वचनबद्ध रहेंगे ।
पटेल ने समस्त क्षेत्र वासीयो व कांग्रेसजनों से इस पुनीत उद्देश्य की पूर्ति में सक्रिय भागीदारी का अनुरोध किया है। 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE