BREAKING NEWS
KHABAR : बाल विवाह रोकने के लिए स्थापित कॉल सेण्टर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : इंदौर में अधिकारी-कर्मचारियों के अवकाश.. <<     KHABAR : जुम्बा व एरोबिक्स म्यूजिक पर झूमे.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्‍था में.. <<     BIG NEWS : जिला कलेक्टर का निर्देश और खाद्य सुरक्षा.. <<     NEWS : 108 एंबुलेंस स्टाफ ने बीच राह में करवाई.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : संस्था बीआर एजुकेशन सोशल फाउंडेशन ने.. <<     KHABAR : कलश शोभायात्रा के साथ कथा प्रारंभ, बैंड.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले का गांव अरनिया और 19 साल का अनिल,.. <<     KHABAR : रेलवे स्टेशन पर शीतल जल सेवा प्याऊ में.. <<     KHABAR : फेडरेशन ऑफ एमपी टेंट एसोसिएशन की बैठक.. <<     BOLLIWOOD DHAMAAL: बचपन में खिलौन तक नहीं थे, आज 550 करोड़ की.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिला चिकित्सालय नीमच में वृद्धजन के लिए.. <<     KHABAR : नर्मदापुरम में सतरस्ते के पास अतिक्रमण.. <<     NEWS : डीएसटी की अवैध वन सम्पदा के खिलाफ.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 20, 2023, 1:26 pm
BIG NEWS : किसी कार्रवाई का डर नही, नीमच की लड़ाई लगातार लड़ेंगे, सांसद की पोल खोली तो एनसीसी पर दबाव बनाकर में करवाई शिकायत- तरुण बाहेती, कांग्रेस को एनसीसी बटालियन मामले में खुलासे के 2 माह बाद पुलिस कार्रवाई का नोटिस, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। एनसीसी बटालियन के नीमच से मंदसौर शिफ्टिंग मामले में खुलासा करने के 2 माह बाद कांग्रेस नेता व जिला पंचायत सदस्य तरूण बाहेती को पुलिस कार्रवाई का नोटिस मिला है और एनसीसी अधिकारी की शिकायत पर उन्हें बयान के लिए नीमच केंट थाने पर तलब किया गया है। एनसीसी अधिकारी ने कार्यालय की गोपनीयता भंग करने को लेकर कांग्रेस नेता तरूण बाहेती की पुलिस को शिकायत की है। जिसमें कहा गया है कि हमारे दस्तावेज क्यों सार्वजनिक किए गए एवं उनके पास यह दस्तावेज कहाँ से आए। संभवतः यह जिले में पहला मामला है कि किसी नेता को जनता के हितों की आवाज़ उठाने पर पुलिस करवाई की बात सामने आई है। 

इस कार्रवाई पर कांग्रेस नेता बाहेती ने कहा कि इस मामले में गोपनीयता भंग वाली कोई बात नही है लेकिन सुधीर गुप्ता की पोल खोलने पर सांसद द्वारा एनसीसी अधिकारियों को दबाव बना कर झूठी शिकायत करवाई है। यह कार्रवाई मेरे द्वारा जिले के जनहित से जुड़े मुद्दे उठाने व नीमच जिले से भेदभाव करते हुए मंदसौर से विशेष प्रेम को लेकर सांसद सुधीर गुप्ता की कार्यशैली को उजागर करने पर सांसद सुधीर गुप्ता की बौखलाहट है। कांग्रेस नेता बाहेती ने कहा कि जिले के भविष्य की खातिर जनहित में मैंने एनसीसी के मुद्दे को प्रमुखता से उठाते हुए एनसीसी कार्यालय को नीमच से मंदसौर स्थानांतरित करने का विरोध किया और नीमच से कई सुविधाओं को मंदसौर ले जाने में सुधीर गुप्ता की भूमिका को उजागर किया। बाहेती ने  कहा कि उचित मामलों का विरोध करना अगर गोपनीयता भंग है यह काम मैं आगे भी निरंतर करता रहूंगा। 

कांग्रेस नेता व जिला पंचायत सदस्य तरूण बाहेती ने 5 मार्च 2023 को उन्होंने 43 वर्ष पूर्व नीमच में स्थापित की गई एनसीसी 5 एमपी बटालियन स्वतंत्र इकाई को मंदसौर स्थानांरित करने के मामला उठाते हुए प्रेस वार्ता की थी और मीडिया के समक्ष आरोप लगाए थे कि ये सब सांसद सुधीर गुप्ता के इशारे पर किया जा रहा है। सांसद गुप्ताा ने एनसीसी हेडक्वार्टर मप्र व अन्यत्र स्थानों पर पत्र लिखा था और नीमच के एनसीसी अधिकारियों पर भी दबाव बनाकर एनसीसी हेडक्वार्टर को पत्र लिखवाया गया था कि नीमच की एनसीसी बटालियन के लिए मंदसौर शहर उपयुक्त है। मय दस्तावेजों के पूरे मामले का खुलासा कर बाहेती ने पत्रकारों को बताया था कि नीमच में एनसीसी बटालियन को कार्यालय भवन उपलब्ध कराने के लिए कलेक्टर ने नगरपालिका नीमच को भी पत्र लिखा था और भवन की व्यवस्था भी कर दी गई थी लेकिन सांसद सुधीर गुप्ता के मंदसौर प्रेम के कारण नीमच से 43 वर्ष पुरानी एनसीसी बटालियन छीनी जा रही है और नीमच की एनसीसी बटालियन को मंदसौर स्थानांतरित करने की प्रक्रिया पूरी हो गई है। साथ ही बाहेती ने एनसीसी बटालियन के नीमच से मंदसौर स्थानांतरित होने के बाद नीमच जिले के एनसीसी कैडेट को होने वाली समस्याओं से भी अवगत कराया था। कांग्रेस नेता बाहेती ने एनसीसी कैडेट्स व नागरिकों को साथ लेकर एनसीसी मामले में शहर में विरोध मार्च भी निकला था। इस खुलासे के करीब 2 माह बाद अब एनसीसी के कमांडिंग अधिकारी ने पुलिस थाना नीमच केंट को एक आवेदन देकर शिकायत की है कि कांग्रेस नेता बाहेती ने एनसीसी के दस्तावेज का खुलासा कर गोपनीयता को भंग किया है, जिस पर कार्रवाई की जाए। इस पर नीमच केंट पुलिस ने सूचना पत्र देकर कांग्रेस नेता बाहेती को बयान के लिए तलब किया है। इस संबंध में कांग्रेस नेता व जिला पंचायत सदस्य बाहेती ने आरोप लगाया कि सांसद सुधीर गुप्ता नीमच की सुविधाएं तो लगातार छीन रहे है और अब पुलिस कार्रवाई करवाकर जनता की आवाज को दबाने का प्रयास कर रहे हैं। मैंने एनसीसी बटालियन को मंदसौर ले जाने का मामला उजागर किया और जनता के सामने सांसद की कार्यप्रणाली की पोल खोली तो वे दुर्भावना से ग्रसित होकर एनसीसी अधिकारियों पर दबाव बनाकर मेरे खिलाफ पुलिस शिकायत करवा रहे हैं। बाहेती ने कहा कि इस मामले में आगामी एक दो दिन में पुलिस थाने जाकर अपना बयान दर्ज करवाएंगे।

नीमच के हितों के लिए जेल जाने को भी तैयार- बाहेती

कांग्रेस नेता व जिला पंचायत सदस्य तरूण बाहेती ने कहा कि मैं पुलिस कार्रवाई व मुकदमों से घबराने व डरने वाला नहीं हूं। में नीमच जिले के हितों की लड़ाई लगातार लड़ता रहूंगा और इसके लिए जेल जाने को भी तैयार हूं लेकिन नीमच जिले के हितों व विकास की अनदेखी नहीं होने दूंगा। बाहेती ने कहा की जनहित के मामले उठाने को लेकर पहले ही मेरे विरूद्ध सत्तापक्ष भाजपा के दबाव में 5 प्रकरण दर्ज हैं, जिनमें जिला अस्पताल की व्यवस्था्ओं की लड़ाई, शिवाजी सागर बांध में किसानों की हित लड़ाई लड़ने एवं जनता की लड़ाई के कई मुद्दे शामिल है। कांग्रेस नेता बाहेती ने कहा कि इस मामले में सत्तापक्ष एवं सांसद के दबाव में उन पर गंभीर मुकदमा दर्ज करवा सकते है। पर इस बात की परवाह नही है। आज नीमच जिले को सांसद सुधीर गुप्ता लगातार सुविधा विहीन कर रहे है और जिले के जनप्रतिनिधि जिसमें जिले के मंत्री सहित तीनों विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधि व संगठन पदाधिकारी मूकदर्शक बने हुए हैं, जिले के जनप्रतिनिधियों व भाजपा नेताओं से आगामी चुनावों में जिले की जनता इन बातों का हिसाब जरूर मांगेंगी।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE