BREAKING NEWS
KHABAR : लू से बचाव के लिए सावधानी बरतना जरूरी,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पेयजल समस्‍या के समाधान के लिए 112.. <<     BIG NEWS : स्टैट तैराकी चैम्पियनशिप में भाग लेने के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ ने सीईओ को सौंपा.. <<     MANDI BHAV : आवक कम होने की वजह से चना के दामों में रही.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मिलावट से मुक्ति अभियान खाद्य विभाग की.. <<     KHABAR : जिले के समस्त पूर्व सैनिक, विधवाओं एवं.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : परेड ग्राउंड पर समर कैंप का शुभारंभ, पुलिस.. <<     KHABAR : पुरूत्थान सामान्य नागरिक पंजीयन प्रणाली.. <<     NEWS : दुग्ध उत्पादकों में गुणवत्ता रखने एवं.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : भीषण गर्मी के मौसम में फरिस्ता बने अयूब.. <<     KHABAR : बाल विवाह रोकने के लिए स्थापित कॉल सेण्टर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : इंदौर में अधिकारी-कर्मचारियों के अवकाश.. <<     KHABAR : जुम्बा व एरोबिक्स म्यूजिक पर झूमे.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 20, 2023, 5:32 pm
BIG NEWS : अनुसूचित जाति का हक मारा जा रहा है- डेनवाल, कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के राष्ट्रीय संयोजक का नीमच दौरा, पढ़े अब्दुल अली ईरानी के साथ पवन राव शिंदे की खबर  

Share On:-

नीमच। कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के राष्ट्रीय संयोजक गोपाल डेनवाल आज नीमच दौरे पर आए। उन्होंने भारत पैलेस पर पत्रकारों से मुलाकात की। 

गोपाल डेनवाल ने बताया कि उनकी यात्रा का उद्देश्य अनुसूचित जाति वर्ग और समाज के लोगों से मिलजुल कर उनकी समस्याओं को जानना और उसका समाधान करना है। उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान के कोटा, उदयपुर, जोधपुर संभाग में अलग अलग राजनीतिक दलों की सरकार में आरक्षण के प्रतिशत में गिरावट हुई है। दलित और वंचितों को बाबा भीमराव अंबेडकर ने मुख्य रूप से वोट और आरक्षण के अधिकार दिए, उस पर भी चोट की जा रही है। अनुसूचित जाति का हक मारा जा रहा है। 

गोपाल डेनवाल ने पत्रकारों से कहा कि देश में अनुसूचित जाति की स्थिति विकट है। इसीलिए वे जनजागरण अभियान पर निकले हैं। एक सवाल के जवाब में गोपाल डेनवाल ने कमलनाथ के बजरंग भक्त बताने को उनकी निजी आस्था का विषय कहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को विकास और संविधान के मूल्यों की रक्षा के मुद्दे पर चुनाव लड़ना चाहिए।अनुसूचित जाति और दलितों ने हमेशा कांग्रेस का साथ दिया है और हिंदी पट्टी में यह वर्ग सरकार बनाने में निर्णायक भूमिका अदा करेगा। 

इस दौरान डेनवाल ने जिला कांग्रेस अजा विभाग के जिलाध्यक्ष महेश वीरवाल के निवास स्थान पर पधारे एवं सौजन्य भेंट की और पार्टी के संबंध में चर्चा की। साथ ही अंबेडकर सर्किल पहुँच कर बाबा साहेब की मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया। 

इस अवसर पर उज्जैन के पीरुलाल परिहार, प्रभु चंदेल, मनोहर अंब, अमर सिंह जयंत, बलवंत यादव, राकेश सोन, नेता प्रतिपक्ष योगेश प्रजापति, हनी वीरवाल, किशन जेनवार आदि कई गणमान्य कांग्रेस जन उपस्थित थे।
 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE