BREAKING NEWS
KHABAR :  भारतीय डाक विभाग के द्वारा गुना जिले में.. <<     VIDEO ENWS: नीमच जिले में हादसा, नदी में बने गहरे.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     EXCLUSIVE REPORT: मालवा के नीमच में अफीम उत्सव, प्रथम खंड.. <<     KHABAR : सागर कॉलेज के बाहर अभाविप का प्रदर्शन,.. <<     BIG NEWS : बाइक से सीएम हाउस पहुंचे चित्रकूट.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : दमोह जिला पंचायत अध्यक्ष ने जॉइन की.. <<     BIG NEWS : मालवा के नीमच में अफीम उत्सव, प्रथम खंड.. <<     KHABAR : नीमच में होली के अवसर पर इस साल भी किया.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : रतलाम जिले का बांछडा डेरा और 19 साल की.. <<     KHABAR : खंडवा लोकसभा से कांग्रेस का चेहरा तय नहीं,.. <<     BIG NEWS : चार राउंड में पूरी हुई श्रीसांवलिया जी.. <<     VIDEO NEWS: देवास में अभद्र टिप्पणी के खिलाफ फूटा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : 11 हजार केवी की विद्युत लाइन और ग्रामीणों.. <<     VIDEO NEWS: लोकसभा चुनाव से पहले चंदला मे मंच से जमकर.. <<     MP WEATHER: रतलाम में बूंदाबांदी, MP में दो दिन.. <<     VIDEO NEWS: सीएम यादव के हाथो पूर्व विधायक ने.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 29, 2023, 7:05 pm
BIG NEWS : मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार बनने के बाद सभी वर्गो को मिलेगी खुशी- राजकुमार अहीर, नयागांव में नारी सम्मान योजना का किया शुभारंभ, पढ़े प्रशांत पुरोहित की खबर 

Share On:-

जावद/नयागांव। मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। मध्यप्रदेश के भावी मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महिलाओं को सम्मान देने हेतु बहुत ही महत्वपूर्ण योजना मध्यप्रदेश में लागू करने को कहा। नारी सम्मान योजना के तरह प्रत्येक महिलाओं जो 18 वर्ष से ऊपर है उन्हे 1500 रुपए प्रतिमाह और 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिए जाएंगे।

मध्य प्रदेश में चुनावी साल में कांग्रेस ने भी बड़ा दांव चला है। कांग्रेस ने एमपी में नारी सम्मान योजना लॉन्च की है। पुर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने गृह जिले छिंदवाड़ा से इस योजना की शुरुआत 9 मई को की थी इसी के साथ नीमच जिले में भी नारी सम्मान योना की शुरूआत हो चुकी थी। जावद विधानसभा के लोकप्रिय कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जावद विधानसभा के अलग-अलग गांवों में घर-घर जा कर इस योजना के फार्म भरने चालू किये। सोमवार को नयागांव नगर परिषद के अंतर्गत वार्ड क्रमांक 2 इन्द्रा कालोनी में अहीर एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घर-घर जा कर फार्म भरे। 

जावद विधानसभा के लोकप्रिय कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर ने कहा कि कांग्रेस की इस नारी सम्मान योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए माताओं और बहनों को भटकने की आवश्यकता नहीं होगी। फार्म भरवाने के लिए कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता खुद उन तक पहुंचेंगे। फार्म भरवाने के बाद महिलाओं को एक रसीद भी दी जाएगी। अहीर का  कहना है कि इस योजना प्रत्येक घर में खुशिया आएगी। माताओं, बहनों और बेटियों को इस योजना के तहत हर महीने 1500 रुपये प्राप्त होंगे, जबकि साल के 18000 हजार रुपये मिलेंगे। कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर ने कहा कि इस योजना के जरिए महिलाओं को  मात्र 500 रुपये में रसोई गैस का सिलेंडर प्राप्त होगा। इससे गृहणियों को अनुमानित 8000 रुपयों की सालाना बचत होगी। इस तरह लगभग 26 हजार रुपयों का लाभ गृहणियों को होगा और रसोई के बजट में भी भारी कमी आएगी। नारी सम्मान योजना का फार्म में किसी प्रकार के दस्तावेजी प्रक्रिया का सामना नही करना पड़ेगा, ना ही उन्हें घंटों कतार में खड़े होकर अपनी बारी आने का इंतजार करना होगा। 

वहीं युवा कांग्रेस जावद विधानसभा के पुर्व अध्यक्ष एवं पार्षद दिनेश धनगर ने कहा कि भाजपा के पास केवल 5 महीने बचे हैं इस बीच में उन्हें जितना भ्रष्टाचार करना हो कर ले इसके बाद कमलनाथ की सरकार बनेगी और कमलनाथ जनता के कल्याण के लिए और भी योजनाएं लेकर आएंगे।

जावद ब्लॉक के पुर्व अध्यक्ष कैलाश अहीर ने कहा कि शिवराज अब सिर्फ 5 महीने बचे हैं इसके बाद प्रदेश की जनता आपको विदा करेगी और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आएगी । मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही कमलनाथ जी सबसे पहले किसानो का कर्जा माफ करेंगे। हर महिला को 1500 रूपये प्रतिमाह देंगे। गैस सिलेंडर 500 रूपये में देंगे, 100 युनिट बिजली माफ, 200 युनिट बिजली हाफ करेंगे, पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे। अगर आप सभी इन सभी एवं अन्य योजनाओं का लाभ लेना चाहते है तो आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को जीताएं और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनावाए। 

इस अवसर जावद विधानसभा के लोकप्रिय कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष स्नेहलाता शर्मा, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष कैलाश अहीर, नगर कांग्रेस अध्यक्ष कारूलाल विरवाल, मंडलम अध्यक्ष हिमांशु निर्वाण, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं पार्षद दिनेश धनगर, पार्षद प्रशांत पुरोहित, युवा कांग्रेस नगर अध्यक्ष फजल रहमान, पार्षद अमृत शर्मा, अभिषेक मोनू शुक्ला, लोकेश धाकड़ केशरपुरा, बाबू गाड़ी लोहार, मुकेश गाड़ी लोहार, मनोज जाट, श्यामलाल नायक, पारस नायक, गोपाल, चम्पालाल, राहुल अहीर सहित कई महिलाएं, बहने और कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्तिथि रहे।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE