BREAKING NEWS
BIG NEWS : नीमच में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का रोड.. <<     BIG NEWS : नीमच पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV : चना और दालों के दाम में आई गिरावट, डॉलर.. <<     NEWS : पक्षियों के लिए समाज सेवियों ने बांधे.. <<     NEWS : अर्बन बैंक स्टाफ प्रशिक्षण कार्यशाला.. <<     BIG NEWS : चित्तौड़गढ़ की खाकी और मंगलवाड़ रोड़, जब.. <<     NEWS : शहर में खुले नाले दे रहे दुर्घटनाओं को.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : महाकाल मंदिर में पंचकोसी यात्रियों के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : लोकसभा चुनाव से पहले जिला दंडाधिकारी.. <<     KHABAR : मनासा की महेश भवन धर्मशाला अधिग्रहित,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG BREAKING : प्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव के नीमच.. <<     VIDEO NEWS: रतलाम में सीएम मोहन की सभा: कंस से की.. <<     KHABAR : जनअभियान परिषद की नवांकुर संस्था द्वारा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : लोकसभा चुनाव 2024 के तहत जिला निर्वाचन.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 26, 2023, 6:41 pm
KHABAR : सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीसाबंदियों को बड़ा तोहफा, पेंशन राशि बढ़ाई, अब खाते में आएंगे इतने रुपए, पढ़े खबर 

Share On:-

भोपाल | आगामी चुनाव से पहले मध्य प्रदेश की सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीसाबंदियों को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम ने मीसाबंदियों की पेंशन में वृद्धि का ऐलान किया है। सीएम ने मीसा बंदियों की पेंशन 25 हजार से बढ़ाकर 30 हजार रु. प्रतिमाह कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मध्यप्रदेश दौरे से एक दिन पहले सीएम की इस घोषणा के कई सियासी मायने निकाले जा रहे है।

सम्मान निधि में 5000 की वृद्धि
आज राजधानी भोपाल में CM हाउस में सोमवार को लोकतंत्र सेनानी सम्मेलन में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिनको 5 हजार रु. सम्मान निधि मिलती है, उन्हें अब 8 हजार रुपए मिलेंगे। दिवंगत सेनानियों के परिवार को दी जाने वाली निधि 8 हजार से बढ़कर 10 हजार रु. की जाएगी। मीसाबंदी के जो शेष लोग हैं, उन्हें 15 अगस्त को ताम्रपत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।आगे सीएम ने कहा कि नई दिल्ली के मप्र भवन में इनके लिए स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की तरह रुकने की व्यवस्था होगी। जिलों में विश्राम गृह में 2 दिन तक 50% शुल्क के साथ रुकने की व्यवस्था होगी। कोई बीमारी हुई तो संपूर्ण इलाज मध्यप्रदेश सरकार कराएगी। मुख्यमंत्री ने लोकतंत्र सेनानियों के परिचय पत्र एक बार और चर्चा कर फाइनल करने के लिए कहा है।

उन्होंने कहा कि मैं भी एक स्वतंत्रता सेनानी हूं।जब कोई सत्ता के मद में चूर होता है तो सब भूल जाते है। कांग्रेस पर हमला करते हुए शिवराज ने कहा कि आपातकाल में अपने आप को बनाकर रखने के लिए संविधान का गला घोंट दिया गया। यह सब अंग्रेजों और मुगलों की तरह ही किया गया। एक परिवार को सत्ता में बने रहना था। जब इंदिरा जी को लगा कि फैसला उनके खिलाफ आया है तो उन्होंने लोकतंत्र को कुचल कर रख दिया। मीसाबंदी लगातार हिम्मत जुटाकर लड़ाई में जुटे रहे, उन पर लट्ठ पड़ते रहे।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE