BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     GOLD & SILVER RATE : यहां क्लिक करेगें तो जानेंगे प्रदेश.. <<     HOROSCOPE TODAY : कन्या, तुला और मकर समेत इन दो राशि.. <<     KHABAR : भव्य शोभायात्रा के साथ हुई कुचबंदिया.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : परमार्थ देव के आयोजन की तैयारी के लिए मई.. <<     KHABAR : मध्यप्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : नीमच वालों कब जागोगे, समाजसेवी किशोर.. <<     KHABAR : सेवा के क्षेत्र में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : जिले में भयानक सड़क हादसा, जब बाइक पर बैठकर.. <<     KHABAR : मनासा के श्री नृसिंह मंदिर पर धूमधाम से.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मंदसौर जिले के 12 अस्पतालों में वृद्धजन.. <<     REPORT : साप्ताहिक अंतर विभागीय एवं मतगणना.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नीमच के जिला चिकित्सालय ट्रॉमा सेंटर में.. <<     KHABAR : कुकड़ेश्वर के श्री सहस्त्र मुखेश्वर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 30, 2023, 4:40 pm
KHABAR : मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना के पोर्टल से गायब हुआ पंजीयन का ऑप्शन, परेशान हो रहे सैकड़ो युवा, पढ़े खबर 

Share On:-

भोपाल |  बेरोजगार युवाओं के लिए मुख्यमंत्री की सीखो कमाओ योजना शुरू की जा रही है। इसके लिए पंजीयन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई लेकिन कुछ ही युवा इसमें अपना पंजीयन करवा पाए है बाकि सभी युवाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल युवाओं का पंजीयन नहीं हो पा रहा है। क्योंकि सीखो कमाओ योजना में पंजीयन पोर्टल से गायब हो चुका है। उसका विकल्प ही नहीं दिख रहा है। कई युवा अब तक इस योजना के लिए अपना पंजीयन नहीं करवा पाए हैं।

 मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना के लिए नहीं हो पा रहा पंजीयन 
दरअसल, इंदौर में करीब 10000 युवाओं को पंजीयन के बाद उद्योग और अन्य प्रशिक्षण दिलवाने का लक्ष्य मुख्यमंत्री की इस योजना के तहत रखा गया था। लेकिन अब नहीं होने की खामी की वजह से यह टलता नजर आ रहा है। क्योंकि पंजीयन की प्रक्रिया 15 जून से शुरू होने वाली थी जो कि अभी तक नहीं हो पाई। अब युवा रोज पंजीयन के लिए पोर्टल के चक्कर काटने पर मजबूर हो गए हैं।

अधिकारीयों का कहना है कि अभी इसको लेकर काम चल रहा है जल्द ही इस खामी को दूर किया जाएगा। ये भी कहा गया था कि 25 जून से पंजीयन शुरू कर दिए जाएंगे लेकिन अभी तक भी ये नहीं हो पाए है। 27 जून से तो अभ्यर्थी पंजीयन का विकल्प ही गायब हो गया। इतना ही नहीं कई अन्य जगहों पर इसका ओटीपी नहीं आ रहा है तो किसी को पासवर्ड में दिक्कत आ रही है। हालांकि इन सभी खामियों के बाद भी प्रदेश में 10212 प्रतिष्ठानों का पंजीयन हो चुका है। 31658 पद अभी भी रिक्त हैं।

मध्यप्रदेश के प्रदेश के 18 से 29 वर्षीय रहने वाले जिन्होंने पांचवीं से 12वीं उत्तीर्ण कर ली है उन्हें 8 हजार रूपये दिए जाएंगे वहीं आइटीआइ में पास हुए लोगों को 8500 रूपये और डिप्लोमा वालों को 9 हजार रूपये। इसके अलावा उच्च शैक्षणिक योग्यता वाले युवाओं को दस हजार रुपये दिए जाएंगे। 75 प्रतिशत राशि प्रशिक्षणार्थियों को डीबीटी से भुगतान की जाएगी। बची हुई 25 प्रतिशत शिष्यवृत्ति संबंधित प्रतिष्ठान में जमा करवाई जाएगी।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE