BREAKING NEWS
BIG NEWS : लोकसभा चुनाव की बजी रणभेरी, मालवा की.. <<     Rajasthan Weather : छाए रहेंगे बादल, इन जिलों में बारिश के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मल्हारगढ़ मंडल के ग्राम सौम्या नई आबादी.. <<     GOOD NEWS : बदल रही है शहर के जिला चिकित्सालय में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : ग्रामीण प्रतिभा प्रोत्साहन मंच का.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत मतदान दलों को.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल ने पचौरी पर.. <<     KHABAR : जिले में 30 दिवसीय ग्रीष्मकालीन खेल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : एजेंसियां निर्वाचन व्यय पर निगरानी के.. <<     KHABAR : संत हिरदाराम नगर भोपाल में निरंकारी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के तहत जिला.. <<     BIG NEWS : एमपी में दर्दनाक हादसा, इंदौर से.. <<     PHONO: लोकसभा चुनाव को लेकर बन रहा माहौल, जिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : शादीशुदा युवक और युवती से अफेयर, जब झांसा.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
March 29, 2024, 10:21 am
BIG NEWS : रघुवंशी समाज के होली मिलन समारोह में शामिल हुए सिंधिया, बोले- भगवान राम के वंशजों को नमन, रघुवंशी समाज के साथ सिंधिया परिवार का पीढ़ियों के संबंध, पढे़ खबर 

Share On:-

गुना। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना के एक निजी स्कूल में आयोजित रघुवंशी समाज के सम्मेलन में भाग लिया। कार्यक्रम में उन्होंने समाज के लोगों के साथ फूलों की होली खेली। साथ ही उन्हें संबोधित करते हुए सिंधिया परिवार और रघुवंशी समाज के रिश्ते पर प्रकाश डाला।


बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना लोकसभा क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। आज सुबह अपने शिवपुरी आवास बॉम्बे कोठी में जनसंपर्क करने के बाद पडोरा में रावत समाज द्वारा आयोजित सम्मेलन में भाग लिया। इसके बाद अशोकनगर जिले के ईसागढ़ में यादव समाज के सम्मेलन में वह शामिल हुए। इस कार्यक्रम में ब्ड मोहन यादव और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहे। वहां से वह गुना पहुंचे और रघुवंशी समाज के सम्मेलन में उन्होंने भाग लिया।


सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कहा कि ष्आपका हमारा सम्बंध पीढ़ियों का है। जब 2002 में दुःख का पहाड़ सिंधिया परिवार गिरा था, तो रघुवंशी समाज मेरे साथ चट्टान के साथ खड़ा था। केंद्रीय मंत्री ने अपने पुराने दिनों को याद कर के कहा की रघुवंशी समाज के नेतादेवेंद्र सिंह के साथ मिलकर मसाला पार्क की स्थापना की, जो आज 50 करोड़ की कमाई भारत सरकार को देती है। समाज से जुड़ाव पर प्रकाश कहते हुए उन्होंने कहा की एक वाक़या है शिवपुरी में हरिसिंह रघुवंशी हों या गुना में शत्रुघन सिंह, दशरथ सिंह मेरे गाड़ी के सामने लेट गए, फ़ीडर की माँग के लिएमआप सभी मेरे दिल के भाग हैं,तो मैंने फ़ीडर दी, रेलवे स्टेशन दिया।


सिंधिया ने कहा कि मैं चुनाव के समय दौरा कर रहा था, तो आपके समाज के लोगों ने कहाकि समाज को प्रतिनिधित्व दो। मैंने जगन्नाथ सिंह रघुवंशज को चन्देरी का विधायक बनाया और रघुवंशी समाज के नवरत्न को प्रतिनिधित्व दिया। आज मैं आह्वान करने आया हूँ, क्योंकि प्रधानमंत्री ने संकल्प लिया है की भारत को विश्व पटल में उजागर करेंगे, उसे हमें मिलकर पूरा करना है। पाँच सौ वर्ष पहले मुग़लों ने प्रभु श्री राम के महल को तोड़ा। लेकिन आज रामलला को वापस उसी मंदिर में बैठाने का सपन पूरा हुआ।


उन्होंने कहा कि गुना के विकास के लिए मैंने कोई कमी नहीं रखी है। गुना को तात्या टोपे विश्वविद्यालय मिला है कृषि विद्यालय मिला है। अब गुना में 45 करोड़ से हेलिपैड का उन्नयन हो रहा है। ग्वालियर को मध्यप्रदेश को सबसे बड़ा एयरपोर्ट मिला है। 16 महीने में ढाई लाख वर्ग फीट का महल बना कर एक रिकार्ड बना है। आगामी 7 मई को एक संग्राम है जिसमें सभी रघुवंशी समाज को अपना एक एक वोट गुना - शिवपुरी - अशोकनगर में कमल के निशान पर दिलाना है , माननीय प्रधानमंत्री के हाथों को और मज़बूत करना है। वही रघुवंशी समाज के प्रतिनिधियों ने यह कहा कि रघुवंशी समाज आपका था, आपका है और आपका रहेगा। हर बूथ अपनी ताक़त हम दिखाएँगे और कमल के निशान को भारी मतों से विजय दिलाएँगे।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE