BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच शहर का नया बाजार और तिसरी मंजिल पर.. <<     KHABAR : श्री राम भक्त हनुमान मंडल जावद ने किया.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नेशनल लोक अदालत के प्रचार-प्रसार हेतु.. <<     KHABAR : डाक विभाग ने मतदाता जागरूकता अभियान के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : आगामी लोकसभा चुनाव और जिला मजिस्ट्रेट.. <<     KHABAR : शिक्षकों और विद्यार्थियों ने रैली निकाल.. <<     NEWS : संयम जीवन सरलता निष्कपटता का मार्ग है-.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिला निर्वाचन अधिकरी दिलीप कुमार यादव की.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत मतदाताओं को कर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पीठासीन अधिकारी एवं मतदान दल कर्मियों का.. <<     NEWS : पत्रकारों पर हमला करने वाले आरोपियों को.. <<     BIG NEWS : अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के भाजपा.. <<     BIG NEWS : डीएसटी की अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
April 5, 2024, 11:34 am
NEWS : कांग्रेस प्रत्याशी आंजना की नामांकन रैली और महा जनसभा में उमड़ा जनसैलाब, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे, प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री पायलट सहित कई दिग्गज नेताओं ने महा जनसभा को किया संबोधित, पढ़े रेखा खाबिया की खबर 

Share On:-

चित्तौड़गढ़। लोकसभा चुनाव के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के चित्तौड़गढ़ लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी उदयलाल आंजना ने गुरुवार को अपना नामांकन रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया।
 भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के लोकप्रिय प्रत्याक्षी  उदयलाल आंजना के नामांकन महारैली से पूर्व आयोजित जन आशीर्वाद महासभा के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे थे अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने की एवं अति विशिष्ट अतिथि के रुप में पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं टोंक विधायक सचिन पायलट मंचासीन थे । मावली के विधायक पुष्कर डांगी, मंदसौर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी दिलीप सिंह गुर्जर,पूर्व विधायक प्रीति सिंह शक्तावत,रामलाल मीणा, राजेंद्र सिंह विधूड़ी ,शंकर लाल बेरवा एवं सरस डेयरी चेयरमैन बद्रीलाल जगपुरा विशिष्ट अतिथि के रूप में  उपस्थित थे। अतिथियों के मंच पर पहुंचने पर कांग्रेस प्रत्याशी उदयलाल आंजना एवं पूर्व राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने अतिथियों को मेवाड़ी साफा पहनाकर, स्मृति चिन्ह भेंटकर एवं कांग्रेस पार्टी का मफलर पहनाकर  मेवाड़ की पावन धरा पर आत्मीय स्वागत अभिनंदन किया।
जन आशीर्वाद महासभा को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मल्लिकार्जुन ने कहा कि चित्तौड़गढ़ शक्ति भक्ति एवं त्याग की नगरी है मोदी जी की गारंटी यहां चलने वाली नहीं है ये वीरों की भूमि है यहां स्वाभिमान के लिए जान तक कुर्बान कर दी जाती है यहां जुमले बाजी नही चलने वाली है। उन्होंने कहा कि मोदी जी भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सहित सैकड़ों महापुरुषों की कुर्बानी की वजह से आप इस प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठे हो
संविधान के निर्माता डा भीमराव अम्बेडकर साहब के बनाए हुए कानून की रक्षा करने की जिम्मेवारी आपकी है और आप स्वंय संविधान को बदलने पर तुले हुए हो।
 उन्होने कहा कि बीजेपी तो एक स्पेशलिस्ट वॉशिंग मशीन है जिसमें भ्रष्ट से भ्रष्ट व्यक्ति को वो इसमें डालकर धोते हैं और फिर उसे चुनाव का टिकिट देते हैं। 
जन आशीर्वाद महासभा में खड़गे ने कांग्रेस की गारंटी योजना के बारे में विस्तार पूर्वक बताया कि देश में अगर इंडिया महागठबंधन की सरकार बनती है तो एक लाख शिक्षित युवाओं को ट्रैनिंग देकर नौकरी दी जाएगी,किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा, एम एस पी के लिए किसानों के हित में नया कानून बनाएंगे, जातिगत जनगणना करके गरीबों को लाभ दिया जाएगा, हर साल गरीब महिला मुखिया के खाते में 1 लाख रुपए की सहायता राशि ट्रांसफर की जाएगी एवं
मनरेगा मजदूरों को 400 रुपए की मजदूरी प्रतिदिन दी जाएगी तथा महंगाई को दूर करेंगे और युवाओं को रोजगार देंगे। 
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने  कहा कि बीजेपी राज में चीन हमारी भूमि पर कब्जा करते जा रहा है,लोकसभा से सांसदो को निकाला जा रहा है
नेताओं को ईडी और सीबीआई से डराया जा रहा है।किसान की दुगुनी आमदनी कहां गई बेरोजगारों को दी जाने वाली वो करोड़ों नोकरिया कहां गई इस लोकसभा चुनाव में किसान जीतेगा सीपी जोशी हारेगा।
जन आशीर्वाद महासभा को संबोधित करते हुए पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी इस बार 400 पार का नारा दे रही है जबकि पिछली बार 300 पार होने के बाद उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी लगाकर आम आदमी की कमर तोड़ दी थी यदि इस बार 400 पार आ गए तो यह लोग अपने मन की हर इच्छा पूरी करेंगे लोकतंत्र को खत्म कर देंगे, संविधान को मिटा कर रख देंगे। इसलिए हम सबको मिलकर इस बार लोकतंत्र को और संविधान को बचाना है। 
स्वागत उद्बोधन में कांग्रेस प्रत्याशी  उदयलाल आंजना ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज 1998 लोकसभा के चुनाव के जैसा ही माहौल है पूरे जिले में कांग्रेस एक जुट है मैं 1998 की तरह ही किसान भाईयों की लड़ाई लड़ रहा हुं। बीजेपी वालों ने विधानसभा चुनाव में बड़े बड़े वादे किए थे वो सब वादे धराशाई हो गए हैं।  क्षेत्र की जनता मुझे अगर मौका देती है तो मैं एक किसान हूं किसान के हित में कार्य करूंगा और अफीम काश्त कारों का ₹1 भी नहीं लगने दूंगा। 
जन आशीर्वाद महासभा के पश्चात विशाल जनसमूह की महारैली चित्तौड़गढ़ शहर के प्रमुख मार्गाे से होती हुई कलेक्टरी चौराहे पर आई जहां  किसान वर्ग ने कांग्रेस प्रत्याशी आंजना को अपनी मांगो का ज्ञापन सौंपा। महारैली के चित्तौड़गढ़ शहर से गुजरने पर आंजना का जगह-जगह भव्य स्वागत अभिनंदन हुआ।
कार्यक्रम का संचालन संयुक्त रूप से जिला कांग्रेस महासचिव पुरुषोत्तम लाल झंवर एवं विधानसभा क्षेत्र युवक कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष एवं पार्षद रविप्रकाश सोनी ने किया। चित्तौड़गढ़ जिला कांग्रेस अध्यक्ष भेरूलाल जाट, प्रतापगढ़ जिला कांग्रेस अध्यक्ष भानूप्रताप सिंह, उदयपुर ग्रामीण जिला कांग्रेस अध्यक्ष कचरुमल चौधरी , महेंद्र शर्मा ने जानकारी दी।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE