BREAKING NEWS
BIG NEWS : नीमच में विद्युत वितरण कंपनी कल फिर.. <<     KHABAR : सनातन पब्लिक स्कूल देवरी खवासा का कक्षा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शासकीय माध्यमिक विद्यालय बड़कुआ का कक्षा.. <<     KHABAR : सांसद सुधीर गुप्ता ने संसदीय क्षेत्र के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : बरथुन के होना हर बालक ने किया स्कूल वह.. <<     KHABAR :सीएम राइज विद्यालय मनासा का हाई स्कूल का 97.. <<     BIG NEWS : आगामी लोकसभा चुनाव और जिला कलेक्टर दिनेश.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नगर के मोहम्मदिया उ.मा.वि. के कक्षा 12 वीं.. <<     BIG NEWS : जिला दंडाधिकारी दिनेश जैन ने मप्र राज्य.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     KHABAR : सरस्वती शिशु मंदिर की बहिन लक्की धाकड़ ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नीमच में जनरल आब्‍जर्वर सिद्दीकी ने किया.. <<     KHABAR : शत प्रतिशत रहा ग्राम भारती द्वारा.. <<     MP Board Result 2024 Topper List: एमपी बोर्ड 10वीं, 12वीं टॉपर लिस्ट.. <<     VIDEO NEWS: नितिन गडकरी महाराष्ट्र में चुनावी रैली.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
March 1, 2023, 11:40 am
BIG NEWS : कांग्रेस नेता सत्यनारायण पाटीदार का तीखा आरोप- मंत्री सकलेचा जावद विधानसभा की जमीनों के बने दलाल, चुन चुन कर बेच रहे जमीनें, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से भेंट कर समस्याओं से कराया अवगत, पढ़े मेहबूब मेव की खबर

Share On:-

सिंगोली। जावद विधानसभा में जनता के हितों की रक्षा करने वाला ही भक्षक बन बैठा है। जनप्रतिनिधि जनता का सेवक होता है लेकिन मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा क्षेत्र की जनता से दुश्मनी निकालते हुए अत्याचार पर अत्याचार करने पर तुले है। जब से शिवराज सरकार आई है तब से उनके राज में उनके मंत्री, जनप्रतिनिधि किसानों का अपमान करते आ रहे है। सत्ता के नशे में संवैधानिक पद का दुरुपयोग करते हुए स्वयं का स्वार्थ सिद्ध कर रहे है और किसानों, मजदूरों, आदिवासियो व आमजनता पर अत्याचार करने पर तुले है।

उक्त गंभीर आरोप जावद के पूर्व जनपद अध्यक्ष व कांग्रेस नेता सत्यनारायण पाटीदार ने मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा पर लगाए है। उन्होंने कहा कि जब से बीजेपी सरकार आई है तब से जावद में हर वर्ग पर अत्याचार हो रहा है, बीते एक वर्ष के भीतर तो मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने किसानों व आम जनता पर अत्याचार करने की अनीति पार कर दी है। इस संबंध ने शिवराज सरकार व उसके मंत्री सकलेचा की तानाशाही एवं बीते दिवस सोमवार की घटना को लेकर सत्यनारायण पाटीदार ने मंगलवार 28 फरवरी को भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से भेंट कर वस्तुस्थिति से अवगत करवाया। जिस पर कमलनाथ ने शीघ्र ही इस पर कार्यवाई की बात कही और कहा कि वे शीघ्र ही जावद विधानसभा में पहुंचेंगे।

सत्यनारायण पाटीदार ने कहा कि बीते दिवस की घटना ने तो झकजोर के रख दिया। जिस भी किसान, मजदूर, आमजनता की जमीन होती है उन्हे पता ही नहीं लगने दिया जाता और जमीनें उनसे हथिया ली जाती है। ऐसा ही प्रकरण खेड़ा राठौर व सुवाखेडा के किसानो के साथ हुआ। मंत्री सकलेचा ने किसानों को बताए बिना ही 221 हेक्टेयर पर उनकी जमीनों की लीज करवा दी, जब दावे आपत्ति के लिए संबंधित किसानों के पास सूचना पहुंची तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई की उनकी जमीनों को हथिया लिया गया है। जब की वास्तविक स्थिति वहां की यह कि मात्र 26 हेक्टेयर जमीन ही शासकीय है बाकी 194 हेक्टेयर जमीन निजी होकर किसानों की जमीन है, जिन पर पुश्तों दर पुश्तों से खेती करते आ रहे है। इसकी जानकारी होने के बाद भी मंत्री सकलेचा ने अनीति करते हुए उनकी जमीनें 50 वर्ष के लिए खदानों हेतु लीज पर देने की कार्यवाई कर दी। जब संबंधित किसान गलत निर्णय का विरोध करने मंत्री सकलेचा के पास पहुंचे तो उन्होंने किसानों की बात को अनसुना कर दादागिरी करते हुए एक छूट भैये नेता की तरह किसानों से कहा की तुम सब तलवे चाटने वाले लोग हों इसके अलावा और भी अभद्र भाषा का प्रयोग किया। जिससे वहां उपस्थित किसानों व आमजनता में मंत्री सकलेचा के विरुद्ध गहन आक्रोश पनप गया। 

पाटीदार ने कहा कि मंत्री सकलेचा संवैधानिक पद पर है, कोई वसूली करने वाले दादा पहलवान नहीं है, जो इस प्रकार से किसानों के साथ व्यवहार कर रहे है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि होने के चलते क्षेत्र के रहवासी पीड़ा बताने आए थे उनकी समस्या सुन हल करना चाहिए थी। लेकिन उल्टे किसानों के साथ दुर्व्यवहार किया, जो उनकी हिटलर शाही को दर्शाता है। सत्ता के मद में मंत्री सकलेचा ने जावद विधानसभा की जनता पर अत्याचार की सीमा पार कर दी है। पाटीदार ने कहा कि इस बार जावद की जनता मंत्री सकलेचा को बुरी तरह हराकर असली ठिकाने पर लगाकर ही रहेगी।

सत्यनारायण पाटीदार ने कहा की पूर्व में भी मंत्री सकलेचा ने सिंगोली तहसील के कवई में सौर ऊर्जा के नाम से 7 हजार बीघा जमीन हड़प ली। 
पाटीदार ने मंत्री ओम प्रकाश सकलेचा को आगाह करते हुए चेताया कि समय रहते होश में आए मंत्री। जावद की जनता पर अत्याचार करना बंद करे और जिस भी किसान, मजदूर, आदिवासी व आम जनता की जमीनों को सत्ता के बल पर अत्याचार करते हुए हड़पने का काम किया है वो जमीन उन सभी को वापिस लोटाई जाए। साथ ही सुवाखेड़ा व खेड़ा राठौर की जमीनों की लीज अविलंब निरस्त करवाई जाए। नहीं तो आने वाले दिनों में कांग्रेस पार्टी किसानों, मजदूरों, आदिवासियो व आमजनता के हित में भाजपा सरकार व उसके ऐसे अत्याचारी मंत्री के विरुद्ध जंगी आंदोलन करेगी।

सत्यनारायण पाटीदार ने कहा कि किसान व आमजनता पीडित है, उनकी अपनी समस्या है। अपना हक मांगने चुने हुए जनप्रतिनिधियों के पास नहीं जायेंगे तो कहां जायेंगे। किसानों की जो समस्या है उसका समाधान करे और जिनको भी मुआवजा मिलना है उन्हे कानून के हिसाब से उन्हें उनका मुआवजा मिलना ही चाहिये। कलेक्टर दर से चार गुना अधिक मुआवजा उन्हें मिले। 

पाटीदार ने कहा की पीड़ित किसान व मजदूर व आमजनता उन्हें परेशानिया होने पर वे जनप्रतिनिधि के पास ही जायेगे। मंत्री व जनप्रतिनिधि संविधानिक पद पर बैठे है, कोई गुंडे मवाली या छुट भैया नेता नहीं है जो इस प्रकार गिरी हुई भाषा का उपयोग करेंगे। संविधान पद पर बैठे हुआ मंत्री यदि एक आम कार्यकर्ता और नेता की तरह आमजनता व किसानों से बात करें तो ये उन्हें शोभा नहीं देता है। जो अभद्र व्यवहार मंत्री सकलेचा ने किया है उन्हे मजदूरो और किसानों से माफी मांगना ही चाहिये।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE