BREAKING NEWS
MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : दिव्यांगजनों के लिए श्रीकांत फिल्म का.. <<     KHABAR : जिले में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से सतत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : कमिश्नर दीपक सिंह के फ़ैसले की हाईकोर्ट.. <<     REPORT : संभागायुक्त दीपक सिंह की अध्यक्षता में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतगणना के लिए नियुक्त शासकीय सेवकों को.. <<     REPORT : कलेक्टर बाथम ने किया नाले तथा तालाबों का.. <<     NEWS : शतरंज की जिला स्तरीय अंडर-17 (ओपन एवं गर्ल्स).. <<     NEWS : विहिप मातृशक्ति दुर्गावाहिनी ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शहर के सीएम राइज विनोबा स्कूल को शिक्षा.. <<     NEWS : तपती गर्मी में अघोषित बिजली कटोती से आमजन.. <<     NEWS : शहर में पानी की सप्लाई को लेकर जिला कलक्टर.. <<     KHABAR : राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पटवा स्कूल की तनीषा पाटीदार ने 12 वीं.. <<     KHABAR : हाथीपावा पहाडी पर समन्वित रूप से.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
March 22, 2023, 10:40 am
NEWS : विधायक आक्या ने सदन में उठाया डॉक्टरों की हड़ताल पर सरकार की बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज का मुद्दा, बोले- शायद सीएम के दबाव में सिर के उपर से निकल रहा है अधिकारियों के पानी, पढ़े रेखा खाबिया की खबर 

Share On:-

चित्तौड़गढ़। चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने आज सदन में पूरे प्रदेश में डॉक्टरों की हड़ताल पर सरकार की बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज का मुद्दा उठाया। विधायक आक्या ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा के राजस्थान के सभी डॉक्टरों, नर्सिंग कर्मियों, संविदा पर लगे कर्मियों ने कोविड महामारी के दौरान अपनी सेवाए दी और पूरे प्रदेश को इस महामारी से बचाया उसका धन्यवाद सरकार ने आज  डॉक्टरों  पर बुरी तरह लाठीचार्ज करके दिया है। विद्यायक आक्या ने चिकित्सा मंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि शायद मुख्यमंत्री के दबाव में उनके सिर के उपर से पानी निकल चुका है इसलिए आज ये लाठीचार्ज हुआ है।
आक्या ने मांग की कि सरकार को राइट टू हेल्थ बिल उन्हीं हॉस्पिटल पर लागू करना चाहिए जो कम से कम 50 बेड के हो क्योंकि आदमी निजी हॉस्पिटल में तभी जाता है जब उसको सरकारी में ईलाज सही ढंग से नहीं मिलता हैं। सरकार चिरंजीवी योजना की वाह वाही तो लूटना चाहती है पर अधिकांश हॉस्पीटलों में पद खाली पड़े हैं। सीएचसी, पीएचसी के साथ ही चित्तौड़गढ़ जिला चिकित्सालय में भी 60 से 70 प्रतिशत पद खाली पड़े हैं। आम आदमी ईलाज के लिए हॉस्पिटल में जाता है तो वहां चिरंजीवी के नाम पर पर उनसे ढंग से बात तक नहीं की जाती है और जनप्रतिनिधियों के फोन करने पर उनकी बात सुनी जाती हैं। प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कोटा में नवजात शिशुओं की मृत्यु और कही पर कुत्तों द्वारा ब्लड ले जानें का उदाहरण दिया।
आक्या ने सरकारी अस्पतालों की व्यवस्थाओं में सुधार और वहां की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के साथ ही 108 नवीन एंबुलेंस की मांग की। एंबुलेंस सेवाओं की बदहाल स्थिति पर बोलते हुए उन्होंने बताया कि सरकार को इन एंबुलेंस की जगह नई एंबुलेंस लगानी चाहिए क्योंकि अधिकांश पुरानी हो चुकी है साथ ही उनमें पर्याप्त साधन और स्टाफ की भी कमी है। आक्या ने प्रदेश में शराब व गुटका नीति लाने के साथ ही सरकार से गुजरात की तरह शराबबंदी एवम् गुटको पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। आक्या ने अपनी मांग को दोहराते हुए कहा कि सरकार चाहे तो मेडिकल कॉलेज एवं बड़े अस्पतालों में बिल लागू करे पर 50 बेड से कम वाले पर यह लागू नहीं करे। उन्होने सरकार से मांग की कि सरकार इस बिल को प्रवर समिति को भेजे और पूर्ण चर्चा के बाद ही इसको लागू करे। उन्होने कहा कि मोदीने पुरे देश में प्रत्येक जिले में मेडिकल कालेज खोले हैं जिनमे 60 प्रतिशत राशि केंद्र सरकार ने दी है लेकीन राजस्थान सरकार ने आज तक कभी मोदी को धन्यवाद नही दिया। उनके जिले में मेडिकल कालेज खोला गया है और 60 प्रतिशत राशि केंद्र ने दी है। विधायक आक्या ने सदन के माध्यम से मोदी  का आभार व्यक्त किया।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE