BREAKING NEWS
KHABAR : लिधौरा में आंगनवाड़ी क्रमांक 4 में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : सिद्धेश्वर महादेव मंदिर परिसर में आज.. <<     KHABAR : बान सुजारा ग्रामीण समूह जल प्रदाय योजना.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : ग्रीष्म कालीन खेल प्रशिक्षण शिविर में.. <<     KHABAR :  श्रीमद् भागवत कथा के तीसरे दिन पंडित.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : बारिश के पहले अलर्ट मोड पर रतलाम कलेक्टर,.. <<     KHABAR : ग्रीष्म ऋतु में धूप की तपन व लू से रहे.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     SHOK SAMACHAR : नहीं रही नसीम बी, परिवार में शोक की लहर,.. <<     KHABAR : कलेक्टर शर्मा ने किया स्ट्रांग रूम का.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : अस्पताल प्रबंधन ने चूहों का पकड़ने.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले का मनासा-कचोली रोड और बालाजी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : जिले का महू-नीमच फोरलेन और मनासा गांव, जब.. <<     KHABAR : गैंगस्टर शकीर चाचा पहुंचा देवास सीएसपी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
January 1, 2024, 6:23 pm
BIG NEWS : नए मोटर व्हीकल एक्ट के खिलाफ वाहन चालकों ने की हड़ताल, चक्काजाम कर बैठे धरने पर, पढ़े पवन धाकड़ की खबर 

Share On:-

रतलाम। नए साल के पहले दिन से हिट एंड रन के नए कानून का विरोध शुरू हो गया है। शहर के प्रमुख महू-नीमच रोडवेज बस स्टैंड पर बस चालकों एवं परिचालकों ने बसों को सुबह से एक जगह खड़ा कर रखा है। बस चालकों के साथ-साथ अब ट्रक चालक भी सड़क पर उतर आए है। ट्रक चालकों ने शहर में घूमते हुए ऑटो चालक को भी ऑटो में सवारियां लेने से मना किया। सब्जी मंडी में बाहर से आए ट्रक चालकों को भी ट्रक खड़े करने से मना किया। कुछ ट्रक चालक नहीं माने तो ट्रक की हवा भी निकाली। इस दौरान विवाद की स्थिति भी बनी।
जिला परिवहन कर्मचारी संघ के बैनर तले चालक एवं परिचालक बस स्टैंड पर एकत्र हुए। यहां पर बसे खड़ी कर विरोध जताया। नारेबाजी करते हुए कहा कि 05 लाख तक का भारी जुर्माना और दस साल की सजा का प्रावधान वाले काले कानून को वापस लिया जाए। 
चालकों का कहना था कि कोई भी चालक जानबूझकर दुर्घटना नहीं करता। नए कानून में गलती से यदि चालक से कोई हादसा हो जाता है तो उसका और उसके परिवार का भविष्य अंधकारमय हो जाएगा। बस चालकों की हड़ताल के कारण यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यात्री अपने गंतव्य पर जाने के लिए अन्य वाहन तलाशते रहे। परिवहन कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष विलियम डेनियन गोलू ने बताया वाहन चालक और परिचालक साथी संविधान के हर नियमों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं लेकिन हिट एंड रन केस के नए प्रावधान जिससे चालक साथियों का जीवन बर्बाद हो जाएगा। हमें अपने हितों की लड़ाई खुद को लड़ना पड़ रही है। आज चालक और परिचालक सभी साथ मिलकर पूरी ताकत के साथ विरोध कर रहे है। मोटर व्हीकल एक्ट के प्रावधान को लेकर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केन्द्र सरकार के परिवहन मंत्री, मुख्यमंत्री, सांसद एवं विधायक के नाम ज्ञापन कलेक्टोरेट में ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। दोपहर में ट्रक चालकों ने सालाखेड़ी स्थित फोरलेन पर जमा लगा दिया। जाम की सूचना मिलते ही पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी हरकत में आए। मौके पर पहुंच कर ट्रक चालकों को समझाया। इसके बाद ट्रक चालक बस स्टैंड पहुंचे। यहां पर खड़े ऑटो चालकों को सवारी बैठाने से मना किया। इसके बाद सभी चालक सैलाना बस स्टैंड स्थित सब्जी मंडी में पहुंचे। यहां पर मैजिक व ट्रकों के खड़े होने पर ट्रक चालक भड़क गए। ट्रक में जो सामान लेकर आए थे उन्हें खाली कर ट्रकों को हटाने को कहा। कुछ ट्रक चालकों ने विरोध किया तो उनके वाहन की हवा निकालने की कोशिश की गई।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE