BREAKING NEWS
KHABAR : कांग्रेस नेताओ ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     GOLD & SILVER RATE : यहां क्लिक करेगें तो जानेंगे प्रदेश.. <<     HOROSCOPE TODAY : वृश्चिक, धनु और मकर राशि वाले खर्चों पर.. <<     GOOD NEWS : जिला रक्तदान करने में प्रदेश में दूसरे.. <<     KHABAR : कलेक्टर ने किया ग्राम बनी पहुंचकर होम.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : निर्वाचन प्रक्रिया के सुचारू रूप से.. <<     KHABAR : घर-घर ध्वजा महोत्सव में उमड़े श्रद्धालु.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NEWS : 2 बच्चो को मौत के घाट उतारने वाली माँ के.. <<     BIG NEWS : भाजपा प्रत्याशी सुधीर गुप्ता ने किया.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत नीमच जिले में 13.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान के दिन और मतदान के एक दिन पहले.. <<     KHABAR :  दिव्यांग हितार्थ राष्ट्रीय संस्था.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत से.. <<     NEWS : हाईकोर्ट जज मीणा ने निहारी संग्रहालय का.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
April 25, 2024, 3:10 pm
KHABAR : 6 लोकसभा सीट पर वोटिंग कल, आज जिला मुख्यालयों से रवाना होंगी पोलिंग पार्टी, चाक चौबंद सुरक्षा के साथ पहुंचेंगे, पढे़ खबर

Share On:-

भोपाल। मध्य प्रदेश में दूसरे चरण की 6 लोकसभा सीट पर शुक्रवार को मतदान होना है। बुधवार की शाम को चुनाव प्रचार थम जाएगा। इन सीटों पर मतदान के लिए मतदान दलों को गुरुवार को रवाना किया जाएगा। चाक चौबंद सुरक्षा के बीच मतदान दलों को जीपीएस लगे वाहनों से रवाना किया जाएगा। मतदान सामग्री वितरण स्थल से लेकर मतदान केंद्र पहुंचने तक सेक्टर ऑफिसर्स की मदद से आयोग पूरे दिन की रिपोर्ट लेगा।


जिन लोकसभा सीटों पर बुधवार को चुनावी शोर थम गया है उसमें दमोह, टीकमगढ़, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं। इन सीटों में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो से प्रत्याशी वीडी शर्मा की सीट पर सभी की निगाहें हैं। पिछले चुनाव में शर्मा ने कविता नातीराजा सिंह को चार लाख से अधिक मतों से हराया था।


इस बार कांग्रेस ने खजुराहो सीट इंडिया गठबंधन के साथ समझौते में समाजवादी पार्टी को दी थी, लेकिन इस पार्टी की महिला प्रत्याशी का नामांकन पन्ना जिला निर्वाचन अधिकारी ने दस्तावेजों की प्रमाणीकरण के अभाव में निरस्त कर दिया था। इसके बाद कांग्रेस और सपा ने इंडिया गठबंधन की सहयोगी पार्टी आल इंडिया फॉरवर्ड ब्लाक से प्रत्याशी और रिटायर्ड आईएएस आरबी प्रजापति को इंडिया गठबंधन का प्रत्याशी घोषित किया है। इसके अलावा इस सीट पर बीएसपी भी अपना प्रभाव डालेगी।


वेबकास्टिंग के जरिए मतदान केंद्रों पर नजर रखेगा आयोग
सभी 6 लोकसभा सीट पर मतदान के लिए टीमों के पहुंचने के बाद चुनाव आयोग वेबकास्टिंग के जरिए वहां की रिपोर्ट लेगा। यहां लगाए गए कैमरों के माध्यम से वेब कास्टिंग द्वारा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और चुनाव आयोग मतदान केंद्रों से सीधी रिपोर्ट लेंगे। पीठासीन अधिकारियों और सेक्टर अधिकारियों को किसी भी तरह की विपरीत स्थिति में कलेक्टरों को सूचना देने के साथ चुनाव आयोग को भी जानकारी देने के लिए एप के माध्यम से ट्रेंड किया गया है।


पहले चरण में हो गई थी एक कर्मचारी की मौत
पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को हुई वोटिंग के लिए रवाना होने के बाद मंडला जिले में एक शिक्षक की मौत हो गई थी। इस शिक्षक की ड्यूटी मतदान अधिकारी के रूप में लगी थी जिसे ड्यूटी पर रवाना के बाद हार्ट अटैक हुआ था और मंडला जिला अस्पताल पहुंचने पर मृत घोषित किया गया था। चुनाव आयोग ने इस घटना को ध्यान में रखते हुए कलेक्टरों से कहा है कि मतदान दलों के लिए मेडिकल किट और पेयजल व अन्य सुविधाओं में किसी तरह की कमी नहीं रखी जाए।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE