BREAKING NEWS
KHABAR : शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था जावद.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     VIDEO NEWS: किसान परिवार ने प्रशासन को दी सल्फास.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024- नीमच जिले में मतदाता.. <<     BIG REPORT : इंदौर में कायम रहेगा गेर का 75 साल पुराना.. <<     BIG NEWS :रंग-गुलाल लाने पर रहेगी पाबंदी,रंगपंचमी.. <<     VIDEO NEWS : ग्राम खरदौनकला और किसान का गेहूं, जब.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पान गुटखा खाकर जिला अस्पताल जाना पड़ेगा.. <<     KHABAR : संस्था राम राम सहित विनायक नगर के रहवासी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : किसान के खेत से निकली जा रही सिवरेज की.. <<     BIG NEWS : मनासा में ख्यातनाम कथा वाचक पं. प्रदीप.. <<     BIG VIDEO : एमपी में कालाधन और #लोकसभा_चुनाव, ड्रग्स.. <<     VIDEO NEWS : श्री महाकालेश्वर मंदिर में हुई.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     VIDEO: बांधवगढ़ नेशनल पार्क से नौरादेही अभ्यारण.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले का ग्राम गिरदौड़ा और भरी दोपहरी.. <<     BIG NEWS : नकुलनाथ ने भाजपा पर साधा निशाना,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
March 23, 2023, 3:23 pm
BIG NEWS : जिले का ग्राम राजपुरिया और खेत में खड़ी फसल, जब अचानक हुआ ये हादसा तो मौके पर मच गई अफरा तफरी, सूचना मिलते ही दौड़ा ये सरकारी वाहन, किसान के अरमान पर फिरा पानी, जानिए क्या है पूरा मामला, पढ़े मोहन नागदा की खबर  

Share On:-

नीमच। जिले के निकटवर्ती गांव राजपुरिया में बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने से लगभग 3 बीघा भूमि में फसल राख हो गई। 

जानकारी के अनुसार गुरुवार को बिजली के तार में स्पार्किंग होने के कारण खेत में आग लग गई। पहले तो लोगों ने खुद आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन आग को बढ़ता देख लोगों ने दमकल विभाग को इसकी सूचना दी। फायर ऑफिसर ने सूचना मिलते ही विभाग की एक टीम मौके पर भेजी। दमकल विभाग की टीम ने घटना स्थल पर पहुंच कर तुरंत मोर्चा संभाला और आसपास के खेतों को आग की चपेट में आने से बचा लिया। लेकिन तब तक करीब 3-4 बीघा भूमि पर तैयार गेंहूँ की फसल जलकर राख हो चुकी थी। राजपुरिया के किसान राधेश्याम उपाध्याय कि महीनों की मेहनत पल भर में स्वाहा हो गई। 

पहले आसमानी आफत लगातार बारिश के कारण किसान परेशान था और अब शॉर्ट सर्किट से किसान की मेहनत पल भर में यूं चौपट हो गई। जानकारी के अनुसार किसान द्वारा कई बार खेत के ऊपर झूलते तारों को लेकर संबंधित लाइनमैन को शॉर्ट सर्किट की संभावनाओं के बारे में बताया लेकिन विभाग द्वारा इस ओर कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके फलस्वरूप आज किसान के मुंह का निवाला छीन गया। यह तो गनीमत रही फायर ब्रिगेड की जो समय पर पहुंच गई अन्यथा और भी कई किसानों की फसलें बर्बाद हो सकती थी।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE