BREAKING NEWS
MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : हनुमान जयंती पर माधोपुरी अखाड़ा.. <<     BIG REPORT : सांसद सुधीर गुप्ता ने संसदीय क्षेत्र के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदाता जागरूकता एवं पर्यावरण संरक्षण.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव 2024 के तहत नीमच मण्‍डी में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : 99 प्रतिशत मतदान करवाने वाले बूथ अवेयरनेस.. <<     MANDI BHAV : काबुली चना में आई गिरावट, करीब 200 रुपए तक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ ने ग्राम.. <<     KHABAR : मनासा में मतदाता जागरूकता वाहन रैली का.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कलेक्टर ने पौधा क्रय कर दिया पर्यावरण.. <<     BIG NEWS : नीमच में विद्युत वितरण कंपनी कल करेगी.. <<     KHABAR : मतदान जागरूकता अभियान के अंतर्गत मनासा.. <<     BIG VIDEO NEWS: नप गए सीएमओ महेंद्र वशिष्ठ, सरकार ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच में जल संकट के हालात, बघाना के इस.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
February 19, 2023, 10:39 am
Horoscope Today : धनु, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए दिन रहेगा महत्वपूर्ण, पढ़े वॉइस ऑफ़ एमपी के साथ आज का राशिफल

Share On:-

ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल 
आज का दिन करियर के मामले में अच्छा रहने वाला है और आप आपने रुके हुए कार्य में पूरी रुचि रखेंगे। कुछ नए कार्यों  में आप पूरी रुचि दिखाएंगे। कार्यक्षेत्र में आप अपनी प्रतिभा दिखाकर लोगों को हैरान कर सकते हैं। आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार होगा, जिससे आपसी चल रहे वाद विवाद भी समाप्त होंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपको कोई पुरानी रुकी हुई डील को आज फाइनल करने का मौका मिल सकता है।

वृष दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप वरिष्ठ सदस्यों के सहयोग से कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपको उम्मीद से ज्यादा धन मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आप  प्रत्येक कार्य में उत्साह से आगे बढ़ेंगे। अपने मन में चल रही किसी बात को लेकर थोड़ा परेशान तो रहेंगे, लेकिन फिर भी आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से परिजनों आना जाना लगा रहेगा, लेकिन आप अपनी भावनाओं पर अंकुश बनाए रखें।

मिथुन दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपकी मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। अपने कुछ निजी मामलों में आप सावधानी बरतें। आपकी मान व प्रतिष्ठा पढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। अध्यात्म के कार्य के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। माता पिता की बातों का पूरा मान रखेंगे।
 
कर्क दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के मामले में कुछ समस्याओं भरा रहने वाला है। आपकी अपने परिजनों से चल रही अनबन दूर होगी। आप उनके साथ कुछ खुशी भरे पल व्यतीत करेंगे। आपको कोई गलत निर्णय लेने से बचना होगा व कार्य क्षेत्र में आपके ऊपर काम का दबाव रहेगा, जिससे आप थोड़ा परेशान रहेंगे और आपका स्वभाव भी चिड़चिड़ा रहेगा। आपको शीघ्रता व भावुकता में कोई निर्णय नहीं लेना है। आपको अपने संस्कारों व परंपराओं का पाठ संतान को पढ़ाएंगे।

सिंह दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप के कामकाज की गति आज तेज रहेगी। आपके दांपत्य जीवन में चल रहे अवरोध भी दूर होंगे और मधुरता बनी रहेगी। किसी भूमि व भवन से संबंधित किसी डील को आज फाइनल कर सकते हैं। फर्म में कार्य कर रहे लोग पूरी मेहनत और लगन से काम करें। राजनीति क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज किसी पद की प्राप्ति कर सकते हैं।

कन्या दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा। नौकरी में आप अच्छा प्रदर्शन करके अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। व्यवसाय कर रहे लोग कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचें। किसी को धन उधार ना दे नहीं तो धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है।  आपके बढ़ते खर्च आज आपका सिर दर्द बनेंगे। बजट बना कर चलें। संतान यदि किसी परीक्षा को दिया था उसके परिणाम आ सकते हैं।

तुला दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। जो लोग नौकरी में कार्यरत है, उन्हें अधिकारीयो की बातों को ध्यान से सुनना होगा और तभी किसी काम में आगे बढ़ना होगा। आपके अंदर परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी। आपने यदि किसी को कोई वचन दिया या वादा किया है, तो आप उसे भी अवश्य पूरा करेंगे। व्यक्तिगत प्रयासों में आप आगे रहेंगे। माता जी से आपकी किसी बात पर झड़प हो सकती है।

वृश्चिक दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके सुख सुविधाओं में वृद्धि बनाए रखने के लिए रहेगा। पारिवारिक रिश्तो में जीवन साथी से यदि कुछ अनबन चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। आप एक दूसरे के साथ कुछ समय मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। आपके अंदर  एनर्जी रहने के कारण आप अपने साथ-साथ औरो के कामों पर भी पूरा ध्यान देंगे। आपको  कोई गलत निर्णय लेने से बचना होगा, इसलिए किसी काम में जल्दबाजी ना दिखाएं। आपकी आय में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

धनु दैनिक राशिफल 
आज का दिन सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। धर्म-कर्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। आप अपने कुछ रुके हुए कामों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण आप अपने स्वास्थ्य की ओर भी ध्यान नहीं देंगे।  आपको किसी महत्वपूर्ण बात को किसी बाहरी व्यक्ति से साझा करने से बचना होगा। आपको कुछ नए संपर्कों से अच्छा लाभ मिलेगा। बड़ों से यदि आज किसी बात को लेकर बातचीत करेंगे, तो वह भी आपकी बात अवश्य मानेंगे। आप धन संबंधित मामलों में सावधानी बरतें।
 
मकर दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए चारों ओर का वातावरण सुखमय रहने वाला है। रक्त संबंधी रिश्तों में यदि किसी बात को लेकर तनाव चल रहा था, तो वह भी आज दूर होगा। आपके धन-धान्य में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको आज अपने कुछ मित्रों की ओर से किसी निवेश संबंधी योजना की जानकारी मिल सकती है। आज परिवार में किसी मेहमान का आगमन होने से प्रसन्न रहेंगे। आपका धन खर्च भी बढ़ सकता है। आपको अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा।

कुंभ दैनिक राशिफल  
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। रचनात्मक कार्यों से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा और आपको कोई प्रिय व मूल्यवान वस्तु प्राप्त होती दिख रही है। आपकी रुकी हुई योजनाएं भी आगे बढ़ेंगी और आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपका छुपा हुआ टैलेंट बाहर निकलेगा, जिससे आपको अच्छा मुनाफा भी मिल सकता है। आप किसी की गलत बात के लिए हां मे हां ना मिलाए, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है।

मीन दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए खर्च भरा रहेगा और आप खर्चों के अकस्मात बढ़ने से परेशान रहेंगे। कामकाज के तलाश कर रहे लोग  किसी अच्छी नौकरी को कर सकते हैं। आपका अपनी अच्छी सोच से किसी को अपना बनाने में कामयाब रहेंगे। व्यवसाय पर आपको ध्यान देना होगा। किसी निवेश को बहुत ही सोच विचार कर करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप अपने डेली रूटीन में बदलाव बिल्कुल ना करें। लेन-देन के मामलों में नियंत्रण बनाए रखें, नहीं तो आपको कोई नुकसान हो सकता है।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE