BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : एमपी 44 पासिंग पिकअप वाहन और राजस्थान का.. <<     देवास पुलिस की बड़ी कार्रवाई ,इतनी पेटी बियर.. <<     शिवपुरी में एक ट्रक में शव मिलने से फैली.. <<     क्यों पहुँचे DIG शाजापुर , जिले के पुलिस विभाग.. <<     KHABAR : नीमच जिले में पल्स पोलियों टीकाकरण.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिले में एक लाख 6 हजार से अधिक बच्‍चों को.. <<     ऐसा क्या हुआ जो मिले दो पार्षद, कलेकटर के नाम.. <<     BIG NEWS : मंदसौर जिले की नारायणगढ़ थाना पुलिस और.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के.. <<     BIG NEWS : मंदसौर जिले का ग्राम गोपालपुरा और शराब.. <<     गोवंश से भरा ट्रक हिंदू संगठन के लोगों ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     OMG: नीमच में ’’सिंघम मोड’’ में सूबेदार सोनू.. <<     KHABAR : नीमच के सीएसवी अग्रोहा भवन में बालिकाओं व.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : योग से मनुष्य का शारीरिक, मानसिक एवं.. <<     शिवपुरी में रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना, 5.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 3, 2023, 8:25 pm
BIG NEWS : मालवा की चुनावी चौसर पर कांग्रेस के अजय, खड़गे से नज़दीकिया दम दिखा सकती है विधानसभा चुनाव में, पढ़े जर्नलिस्ट मुस्तफा हुसैन की ये रिपोर्ट

Share On:-

विधानसभा चुनाव को लेकर एमपी में 2023 में बीजेपी और कांग्रेस के लिए आर-पार की लड़ाई है, वो इसलिए की हिंदी पट्टी में भाजपा को जीतना ज़रूरी है वरना कर्नाटक की हार के बाद यदि इस राज्य में भी उसका हाल बिगड़ा तो आम चुनाव में वह मुश्किल में फंस सकती है तो ठीक दूसरी तरफ कांग्रेस के लिए करो या मारो के हालात है। 

इन्हीं सब हालातों के बीच चुनावी चौसर पर दोनों ही दल जमावट में लगे हैं। एक ख़ास बात कांग्रेस के खेमे से निकल कर आ रही है, वह यह की कांग्रेस में जो नेता पार्टी को मजबूती देने में लगे हैं उनके अलावा कई नेता ऐसे है जो बिहाइंड द कर्टेन जमावट में लगे हैं। ऐसा ही एक नाम कांग्रेस के हलकों से निकलकर सामने आ रहा है वो है कांग्रेस व्यापारी प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष अजय चौरड़िया जिनके रसूख की ऊंचाई आमतौर पर लोगों को पता नहीं है, लेकिन आज वे मालवा के सबसे शक्तिशाली कांग्रेस नेताओं में शुमार किये जाते हैं। 
अजय चौरड़िया की कमलनाथ के साथ नज़दीकिया कोई ख़ास बात नहीं, लेकिन ये कम ही लोगो को पता होगा की कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके बेहद करीबी रिश्ते है और खड़गे साहब जब भी इंदौर आये उनका ठिकाना अजय चौरड़िया का आशियाना ही रहा यहां तक की खड़गे साहब कई पारिवारिक कार्यक्रमों में भी अजय चौरड़िया के मेहमान बन चुके है इससे साफ़ है की वे कांग्रेस में आज कितना दम रखते है।

इसके साथ ही सूत्रों की माने तो अजय चौरड़िया समूचे मालवा में घूमकर जमीनी रिपोर्ट भी तैयार करने में लगे है ताकि पार्टी आलाकमान को सही गलत से अवगत करवाया जा सके ऐसे में वे पार्टी में महत्वपूर्ण बनाते जा रहे है क्योकि उनकी कार्य स्थली शुरू से मालवा रहा है और यहाँ के जमीनी हालातो से वे बखूबी वाकिफ है ऐसे में उनका होमवर्क पार्टी के खासा काम आ सकता है और यदि वे किसी की उम्मीदवारी के लिए दम भरे तो दिल्ली तक जोर पानी कर सकते है और उसका टिकिट ला सकते हैं। 

जानकारों की माने तो अजय चौरड़िया के मालवा में लगातार दौरे हो रहे है और यह दौरे फ़िज़ूल नहीं इनके पीछे कोई स्टेटजी है और वो शायद बेहतर उम्मीदवार तलाशने और उन्हें टिकिट दिलाने की बताते है हाल ही में मंदसौर के पिपलिया मंडी कमलनाथ आ रहे है उसके पीछे का फीडबैक भी चौरड़िया जी के माध्यम से कमलनाथ तक पहुंचा है की कई मामलो को लेकर मालवा का किसान दुखी है इसलिए आपको मंदसौर का दौरा करना चाहिए कुलमिलाकर अजय चौरड़िया विधानसभा चुनाव की इस चौसर पर महत्वपूर्ण होते जा रहे हैं।
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE