BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : तुलसी पूजा तपस्या का फल कभी निष्फल नहीं.. <<     REPORT : आगामी लोकसभा चुनाव के पहले अलर्ट मोड पर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नीमच के बालाजी धाम में बड़ा धार्मिक आयोजन,.. <<     KHABAR : शिक्षा के अधिकार अधिनियम के अंतर्गत जिले.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले में इस बार भी पूरी तरह से.. <<     MANDI BHAV : गेहूं और सोयाबीन के दाम में हुई गिरावट,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : उत्कृष्ट विद्यालय एवं मॉडल स्कूल में.. <<     KHABAR : आगामी लोकसाभा चुनाव से पहले सीतामऊ पुलिस.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच-रतलाम फोरलेन पर भयानक सड़क हादसा,.. <<     KHABAR : आबकारी अधिनियम के एक प्रकरण में 96.480 लीटर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत दिव्‍यांग एवं 85.. <<     REPORT : कलेक्‍टर दिनेश जैन ने फेसबुक लाईव के.. <<     NMH MANDI: एक क्लिक में देखें कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
February 14, 2023, 10:35 am
Horoscope Today : मिथुन, कर्क और कुंभ समेत इन चार राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़े वॉइस ऑफ़ एमपी के साथ आज का राशिफल

Share On:-

ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल 
आज के दिन आप अपनी सोच से आगे बढ़ेंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य में यदि कुछ समस्या चल रही है, तो उसे नजरअंदाज ना करें, लापरवाही बिल्कुल ना करें, नहीं तो वह बाद में कोई बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। आपको किसी निराशाजनक सूचना के सुनने के कारण अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यदि आप लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह चिंता भी दूर होगी और आप भावुकता में कोई निर्णय ना लें, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा।
 
वृष दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। मित्रों के साथ यदि संबंधों में कुछ समस्या आ गई थी, तो वह दूर होंगी और घनिष्ठता बढे़गी। कार्यक्षेत्र में यदि अधिकारी कुछ जिम्मेदारियां देंगे, तो उन्हें पूरी अवश्य करेंगे। आप किसी मित्र के घर दावत पर जा सकते हैं। आपकी यदि किसी नये वाहन को खरीदने की सोच रहे थे, तो आज इच्छा पूरी होती दिख रही है। आपके धन-धान्य में वृद्धि होने से आप परिवार के किसी सदस्य से किए हुए वादे को भी आसानी से पूरा कर पाएंगे, लेकिन आप बहुत ही सोच विचार करें, नहीं तो कोई आपके साथ धोखा हो सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए आवश्यक लाभ दिलाने वाला है और आप एक बजट बनाकर चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप किसी काम में रुटीन बनाये रखें,  तभी वह पूरे हो पाएंगे और लेनदेन के मामले में आप स्पष्टता बनाए रखें, नहीं तो आपका कोई बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है। माता पिता की सेवा में आप दिन का कुछ समय व्यतीत करेंगे और आप अपने परिवार के किसी सदस्य से मन की इच्छा को जाहिर कर सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है।

कर्क दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। आपके कुछ कार्य में यदि रुकावट आ गई थी, तो उनमें आप आगे बढ़ेंगे और विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर रहेंगे। आपकी आय में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको किसी की सलाह पर चलकर अच्छा नाम कमाने का मौका मिलेगा। विभिन्न परिस्थितियों पर आप नियंत्रण बनाए रखें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा, जो जातक नौकरी के साथ-साथ किसी काम को करने की योजना बना रहे थे, तो वह इच्छा भी पूरी हो सकती है।
 
सिंह दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपने कुछ घरेलू मामलों में सावधान रहें और किसी वाद विवाद में ना पड़े। आप यदि किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं, तो उसके चल अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जाचं ले और आपके कुछ करीबी आपके घर में दखलअंदाजी कर सकते हैं, जिससे माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। आपको किसी नये काम को करने का उत्साह बना रहेगा। माता-पिता से आप अपने मन की किसी इच्छा को जाहिर कर सकते हैं।
 
कन्या दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए उलझनें से भरा रहने वाला है। आप भाईचारे को बढ़ाने पर पूरा जोर देंगे और अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। आपको  करियर को लेकर यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। भाई बंधुत्व की भावना पर आप पूरा जोर देंगे। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और आपकी किसी नयी संपत्ति को खरीदने की इच्छा भी पूरी होती दिख रही है।

तुला दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है और परिवार के सदस्यों में चल रहे पुराने गिले-शिकवे दूर होंगे और सभी एक दूसरे के साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे। आपको प्रसन्नता होगी। रक्त संबन्धी रिश्तों में मजबूती आएगी। कुछ महत्वपूर्ण विषयों में आपको वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा की आवश्यकता होगी। बैंकिंग क्षेत्रो में कार्यरत लोग अपने धन को अच्छी योजना में निवेश कर सकते हैं। आपको कुछ निजी मामलों में बाहरी व्यक्ति से बचना होगा।
 
वृश्चिक दैनिक राशिफल 
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपने कुछ महत्वपूर्ण कार्य के पूरा होने से प्रसन्न रहेंगे और परिवार में छोटी मोटी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। आप कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपके किसी काम को पहले करने की आदत आज आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आएगी, लेकिन आपको यदि किसी मित्र की ओर से कोई निवेश संबंधी योजना सुनने को मिले, तो आपको उसमें धन लगाने से बचना होगा, नहीं तो आपका वह धन फंस सकता है।

धनु दैनिक राशिफल 
आज के दिन आपको अपने किसी विदेश में रह रहे परिजन से कोई खुशखबरी सुन सकते हैं। आपको लेनदेन से संबंधित मामलों में आपको बहुत ही सावधानी बरतनी होगी और आपको लोगों से सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि वह आपको परेशान कर सकते हैं और आप स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें, तभी आप लोगों से काम आसानी से निकाल पाएंगे। यदि बिजनेस में किसी को पार्टनर बनाने की सोच रहे हैं, तो उसकी पूरी जांच पड़ताल करें। आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है।
 
मकर दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनें लेकर आने वाला है। आपको अधिकारियों की सलाह पर चलकर तरक्की मिल सकती है और जो लोग किसी नयी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो उनकी इच्छा भी आज पूरी होगी। आपको परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। बिजनेस के लिए बनाई गई योजनाओं से आप अच्छा लाभ कमाएंगे। संतान के करियर को लेकर यदि कोई चिंता थी, तो वह दूर होगी. आप अपने रुके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश में लगे रहेंगे। आप अपना एक लक्ष्य बनाकर चलें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

कुंभ दैनिक राशिफल  
आज का दिन आपके पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आएगा। आपको किसी सरकारी काम में बहुत ही सूझ बूझ से आगे बढ़ना होगा और अपनी जिम्मेदारियों को आसानी से पूरा करके वरिष्ठ सदस्यों से वाहवाही लूट सकते हैं, लेकिन आप अपने खान-पान में बदलाव लाएं और अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखें, नहीं तो आपको पेट संबंधित समस्या परेशान कर सकती है, जिससे आपको मन परेशान रहेगा। कुछ करीबियों का सहयोग आप पर बना रहेगा। आप सभी को साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे।

मीन दैनिक राशिफल 
मीन राशि के जातकों को आज कुछ नये संपर्कों से अच्छा लाभ मिलेगा और भाग्य भी उनका पूरा साथ देगा। आप अपनी अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे और मित्रों के साथ किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की योजना भी बना सकते हैं। आपको किसी पुरानी गलती से आज सबक लेना होगा। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। आप अपने कार्य के प्रति भी पूरी आस्था दिखाएंगे और आपको कार्यक्षेत्र में मन मुताबिक लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE